प्रयागराज से कौशांबी तक 4 लेन हाईवे की सौगात:कैबिनेट की बैठक में फैसला, प्रदेश सरकार ने 808.94 करोड़ रुपये मंजूर किए - Ideal India News

Post Top Ad

प्रयागराज से कौशांबी तक 4 लेन हाईवे की सौगात:कैबिनेट की बैठक में फैसला, प्रदेश सरकार ने 808.94 करोड़ रुपये मंजूर किए

Share This
#IIN

प्रयागराज से कौशांबी तक 4 लेन हाईवे की सौगात:कैबिनेट की बैठक में फैसला, प्रदेश सरकार ने 808.94 करोड़ रुपये मंजूर किए


हरिओम सिंह स्वराज



उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्रिपरिषद की शुक्रवार को हुई बैठक में संगम नगरी व कौशांबी के बीच 42 किलोमीटर के 4 लेन हाईवे की सौगात मिली है। इसके लिए प्रदेश सरकार ने 808.94 करोड़ रुपए की मंजूरी भी दे दी है। प्रयागराज मुख्यालय, रेलवे स्टेशन प्रयागराज, एयरपोर्ट से होकर यह 4 लेन कौशांबी के पर्यटन स्थलों को जोड़ने का काम करेगा। खास बात यह है कि सरकार ने यह 4 लेन 18 माह में बनकर तैयार करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा है।

कहां से गुजरेगा 4 लेन

प्रयागराज मुख्यालय,रेलवे स्टेशन,चौफटका, राजरूपपुर, कालिंदीपुरम, झलवा, पीपलगांव, ट्रिपलआईटी संस्थान, देवघाट झलवा,एयरपोर्ट होकर भगवतपुर से सीधा कौशांबी बौद्ध पर्यटन स्थल से जुड़ेगा।

शहरी क्षेत्र में कहां से गुजरेगा?

फोर लेन लगभग 22 किमी शहर पश्चिमी क्षेत्र में गुजरेगा, जिससे भगवतपुर विकास खंड और एयरपोर्ट से सीधा प्रयागराज मुख्यालय एवं कौशांबी पर्यटन स्थल जुड़ जाएगा।

बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

फोर लेन सड़क से शहर पश्चिमी में नए होटलों एवं कौशल केंद्रों व अन्य विकास के साथ-साथ व्यापार व्यापक स्तर पर बढ़ेंगे। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन तक आवागमन आसन होने पर पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी। इससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। पर्यटन क्षेत्र में अपार रोजगार से युवाओं को लाभ मिलेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad