मोदी कैबिनेट का विस्तार, 25 नए मंत्री हो सकते हैं शामिल - Ideal India News

Post Top Ad

मोदी कैबिनेट का विस्तार, 25 नए मंत्री हो सकते हैं शामिल

Share This
#IIN

मोदी कैबिनेट का विस्तार, 25 नए मंत्री हो सकते हैं शामिल- सूत्र

 
Adarsh pandey ji



देश:- सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट में करीब 25 नए मंत्री बन सकते हैं. बुधवार शाम 6 बजे होने वाली मंत्रिमंडल विस्तार से पहले आज असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और नारायण राणे दिल्ली पहुंचे. दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के बीच लगातार हुई बैठकों के बाद, पिछले कई दिनों से मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं.

यूपीए सरकार में मंत्री रह चुके सिंधिया ने दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले इंदौर में मीडिया से बातचीत में कहा, “मेरा उज्जैन का दौरा समाप्त हो गया है और अब मैं दिल्ली जा रहा हूं. मैं अगले हफ्ते लौटूंगा.” उन्होंने हालांकि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की अटकलों पर औपचारिक रूप से चुप्पी बरकरार रखी और कहा कि उन्हें इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है.

दूसरे कार्यकाल में पहली बार होने जा रहा विस्तार

बीजेपी नेता नारायण राणे ने दिल्ली पहुंचने के बाद मीडिया से कहा, “मैं सांसद हूं, इसलिए यहां आया हूं. हम यहां संसद सत्र को लेकर आए है. अगर कुछ महत्वपूर्ण होता है तो हम आपको बताएंगे. क्या हम आपसे कुछ भी छिपा सकते हैं?” मंत्रिमंडल में जगह मिलने को लेकर पूछ गए सवाल पर उन्होंने कहा, “पहले इसकी पुष्टि हो जाने दीजिए. अभी तक मुझे जानकारी नहीं मिली है.”

जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरसीपी सिंह भी दिल्ली पहुंचे हैं. उन्होंने पिछले महीने कहा था कि मंत्रिमंडल विस्तार जब भी होगा, पार्टी को उसमें जगह जरूर मिलेगी और इसमें कोई संदेह नहीं है. वहीं उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए ‘अपना दल’ को भी कैबिनेट में जगह दी जा सकती है. हाल ही में अपना दल की अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल भी अमित शाह के आवास पर उनसे मुलाकात की थी. पटेल प्रधानमंत्री मोदी के पहले कार्यकाल में केंद्र सरकार में मंत्री थीं, लेकिन दूसरे कार्यकाल में अपना दल की नेता को मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी गई थी.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad