पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 16 अगस्त को ‘खेला होबे दिवस’ मनाने का किया एलान, बीजेपी ने साधा निशाना, - Ideal India News

Post Top Ad

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 16 अगस्त को ‘खेला होबे दिवस’ मनाने का किया एलान, बीजेपी ने साधा निशाना,

Share This
#IIN

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 16 अगस्त को ‘खेला होबे दिवस’ मनाने का किया एलान, बीजेपी ने साधा निशाना,

A.K Gupta

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को ऐलान किया कि 16 अगस्त को खेलो होबे दिवस मनाया जाएगा. उन्होंने पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों के लोगों के लिए अपने वर्चुअली 'शहीद दिवस' संबोधन के दौरान घोषणा की है कि अगले महीने की सोलह तारीख को 'खेला होबे दिवस' आयोजित किया जाएगा.


इस साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव के दौरान तृणमूल कांग्रेस का नारा 'खेला होबे' वायरल होने के बाद, टीएमसी सुप्रीमो ने घोषणा की थी कि पश्चिम बंगाल 'खेला होबे दिवस' मनाएगा. उन्होंने कहा, "बंगाल में खेलाहोब का नारा था, अब यह देश के हर राज्य और हर बूथ पर होगा."


इधर, इस का जवाब देते हुए, बीजेपी सांसद स्वप्न दासगुप्ता ने ट्विटर पर कहा, “दिलचस्प @MamataOfficial ने 16 अगस्त को “खेला होबे दिवस” घोषित किया है. यह वह दिन है जब मुस्लिम लीग ने अपना प्रत्यक्ष कार्य दिवस शुरू किया और 1946 में ग्रेट कलकत्ता हत्याओं की शुरुआत की. आज के पश्चिम बंगाल में, "खेला होबे" विरोधियों पर आतंकवादी हमलों की लहर का प्रतीक बन गया है.

मुहम्मद अली जिन्ना ने 16 अगस्त, 1946 को "प्रत्यक्ष कार्रवाई दिवस" के रूप में घोषित किया, देश भर के मुसलमानों से "सभी व्यवसायों को निलंबित करने" का आह्वान किया. यह ब्रिटिश सरकार पर मुस्लिम लीग (जिन्ना के नेतृत्व में) देश को धार्मिक आधार पर विभाजित करने की मांग को मानने के लिए दबाव डालने के लिए किया गया था, जिससे मुस्लिम बहुल पाकिस्तान बन सके.


अनगिनत लोगों के जीवन पर नारे के प्रभाव से अच्छी तरह वाकिफ होने के बावजूद, बनर्जी ने अपने चुनावी नारे "खेला होबे" के जश्न के लिए एक दिन समर्पित करने का फैसला किया है. पश्चिम बंगाल में टीएमसी सरकार 16 अगस्त को मनाए जाने वाले 'खेला होबे दिवस' पर राज्य के शरणार्थी हस्तशिल्प विभाग द्वारा निर्मित 'जॉय' ब्रांड से 50,000 फुटबॉल वितरित करेगी. युवाओं के बीच खेल.


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad