चीन में बाढ़ की वजह से 12 की मौत, सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए गए 1 लाख से ज्यादा लोग - Ideal India News

Post Top Ad

चीन में बाढ़ की वजह से 12 की मौत, सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए गए 1 लाख से ज्यादा लोग

Share This
#IIN

चीन में बाढ़ की वजह से 12 की मौत, सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए गए 1 लाख से ज्यादा लोग,

Adarsh pandey

 अंतरराष्ट्रीय:- चीन में भारी बारिश के बाद बाढ़ आने की वजह से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई. सैकड़ों लोग लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह फंस गए. बाढ़ की वजह से भारी क्षति हुई है. कई गाड़ियों के बहने की भी खबर सामने आई है. हालांकि निचले इलाकों में रह रहे करीब एक लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. 


पुलिस अधिकारी, दमकल कर्मी और अन्य स्थानीय उप जिला कर्मी मौके पर बचाव कार्य में जुटे हैं. ‘सब-वे’ में पानी कम हो रहा है और यात्री फिलहाल सुरक्षित हैं. झेंग्झोऊडोंग रेलवे स्टेशन पर 160 से अधिक ट्रेनें रोकी गईं. झेंगझोऊ के हवाईअड्डे पर शहर आने-जाने वाली 260 उड़ानें रद्द की गई हैं. 


बाढ़ के पानी में बही कई गाड़ियां 


चीन की आधिकारिक सिन्हुआ न्यूज़ एजेंसी ने हेनान मौसम विभाग का हवाला देते हुए कहा, "हेनान प्रांत की राजधानी झेंग्झौ में मंगलवार शाम 4 से 5 बजे के बीच तक करीब 20 सेंटीमीटर (8 इंच) बारिश हुई. मूसलाधार बारिश की वजह से सड़कें तेज बहने वाली नदियों जैसी नजर आईं. सब-वे स्टेशन और कारों तक में पूरी तरह से पानी भर गया, जिसकी वजह से कई गाड़ियां भी बहती नजर आईं." सोशल मीडिया पर चीन में बाढ़ का कई वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है. 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad