अवैध मिट्टी खनन के खिलाफ ग्राम वासियों व प्रजापति समाज द्वारा किया गया विरोध प्रदर्शन - Ideal India News

Post Top Ad

अवैध मिट्टी खनन के खिलाफ ग्राम वासियों व प्रजापति समाज द्वारा किया गया विरोध प्रदर्शन

Share This
#IIN

अजय कुमार दूबे सारनाथ वाराणसी
वाराणसी 

अवैध मिट्टी खनन के खिलाफ ग्राम वासियों व प्रजापति समाज द्वारा किया गया विरोध प्रदर्शन 



किसान न्याय मोर्चा के प्रदेश महासचिव अशोक प्रजापति के नेतृत्व में हुआ विरोध प्रदर्शन

सारनाथ (वाराणसी) थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा सथवाँ मे अवैध मिट्टी खनन के विरोध में किसान न्याय मोर्चा के प्रदेश महासचिव 'अशोक प्रजापति 'के नेतृत्व में ग्राम वासियों व प्रजापति समाज के लोगों द्वारा विरोध प्रदर्शन का मामला प्रकाश में आया।

किसान न्याय मोर्चा के प्रदेश महासचिव अशोक प्रजापति से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि ग्राम सथवाँ मे ग्राम सभा के नाम पर पोखरी व प्रजापति समाज के लोगों के लिए आवंटित जमीन को अवधेश कुमार नाम के एक व्यक्ति द्वारा मत्स्य पालन के लिए पट्टा करवा लिया गया था। जिसकी आड़ मे वह मिट्टी खनन करके बेच रहा था जिसकी सूचना  थाना प्रभारी सारनाथ को दी गई तथा साथ ही साथ अवैध मिट्टी खनन करने के संबंध में भूमाफिया के खिलाफ प्रार्थना पत्र पिछले माह 29/05/2021 को दिया गया लेकिन अब तक थाने मे भूमाफिया के खिलाफ ना तो एफ०आई०आर० दर्ज की गई और ना ही इस संबंध में कोई कार्यवाही नहीं की गई। अशोक प्रजापति द्वारा यह भी बताया गया कि इस संबंध में एस०डी०एम० सदर,वाराणसी से बात हुई तो उनके द्वारा तीन अन्य लेखपाल के साथ सथवाँ के लेखपाल द्वारा नापी करने का आश्वासन दिया गया लेकिन मौके पर पहुंचने पर लेखपाल द्वारा फोर्स के ना होने का कारण बता कर नापी करने से मना कर दिया गया। 

आपको बता दें कि प्रजापति समाज व ग्राम वासियों द्वारा थाना सारनाथ व लेखपाल पर भू माफिया का दबाव होने का आरोप लगाते हुए अवैध खनन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया तथा मांगँ की गई कि जमीन की नापी जल्द से जल्द की जाए। विरोध प्रदर्शन के दौरान मौके पर रमेश प्रजापति (बी०डी०सी० सथवाँ ),आकाश प्रजापति, मंगू श्रीवास्तव, शिव शंकर प्रजापति, प्रदीप कुमार प्रजापति एवं अन्य ग्रामवासी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad