सभासद बाला लखंदर यादव हत्याकांड मे एक व्यक्ति जीआरपी पुलिस ने किया गिरफ्तार - Ideal India News

Post Top Ad

सभासद बाला लखंदर यादव हत्याकांड मे एक व्यक्ति जीआरपी पुलिस ने किया गिरफ्तार

Share This
#IIN

*सभासद बाला लखंदर यादव हत्याकांड मे एक व्यक्ति जीआरपी पुलिस ने किया गिरफ्तार*

धर्मेन्द्र सेठ जौनपुर



जौनपुर - जीआरपी पुलिस ने सभासद व प्लॉटर बाला लखंदर यादव हत्याकांड में मृतक बाला लखंदर के मोबाइल फोन के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार। पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि बाला लखंदर की हत्या के बाद हत्यारा आरोपी मृतक का मोबाइल फोन लेकर मौके से फरार हुआ और कुछ दूर जाने के बाद उसे फेंक दिया। इस घटना में गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेजा गया। विवेचना कर रहे जीआरपी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह ने आरोपी को रिमांड पर लेकर मोबाइल के लिए उसे उक्त स्थान पर अपने साथ में ले गए जहां उसने फोन फेंका था, लेकिन वह मोबाइल फोन मौके से बरामद नहीं हुआ।

जीआरपी पुलिस द्वारा आरोपी को कई बार मौके पर ले गए लेकिन वह बार-बार उसी स्थान को बताता रहा जहां उसने मोबाइल फेंका था, काफी प्रयास करने के बाद जब आरोपी के बताए गए स्थान पर मोबाइल फोन बरामद नहीं हुआ तब न्यायालय के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया, लेकिन थानाध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह के गले से यह बात नहीं उतर रही थी कि मोबाइल कहां चला गया, किन्तु वह फोन की तलाश में लगे रहे, आखिर में थानाध्यक्ष जीआरपी की मेहनत रंग ले ही आई, पता चला कि जिस स्थान पर आरोपी मोबाइल फोन फेंकने की बात बार-बार पुलिस को बता रहा था वहीं पास के ही रहने वाले कमलेश कुमार पुत्र लल्लू राम सोनकर निवासी सुल्तानपुर दरवेशअली थाना लाइनबाजार उसे लेकर उसमें नया सिम डाल कर चला रहा था। सर्विलांस व अन्य तकनीकी से जब यह जानकारी हुई तो पुलिस ने उसे धर दबोचा।

ज्ञात हो कि 1 फरवरी को सिटी रेलवे स्टेशन जौनपुर के प्लेटफार्म नंबर एक पर बाला लखंदर यादव सभासद व प्लॉटर की गोली मारकर सरेशाम हत्या कर दी गई थी, इस घटना में परिजनों ने जिन व्यक्तियों को नामजद किया था वह लोग बेकसूर निकले जिन्हें जीआरपी पुलिस ने विवेचना के दौरान छोड़ दिया।

हत्या के इस मामले की विवेचना कर रहे थानाध्यक्ष जीआरपी अरविंद कुमार सिंह ने कुशलतापूर्वक जांच करके सही अभियुक्तों को प्रकाश में लाकर उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाया जिससे बेकसूर जेल जाने से बच गए।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad