देश के इन हिस्सों में तेज हवाओं के साथ होगी बारिश - Ideal India News

Post Top Ad

देश के इन हिस्सों में तेज हवाओं के साथ होगी बारिश

Share This
#IIN



नई दिल्ली

दक्षिण भारत के केरल में मानसून ने दस्तक दे दी है। इस मानसून का असर अब कई राज्यों में दिखने लगा है। दक्षिणी कर्नाटक और तमिलनाडु के अधिकांश हिस्सों में भी मानसून के चलते बारिश शुरू हो गई है। वहीं, अब अगले 48 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक के कुछ और शेष हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने की संभावना है।

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून मध्य अरब सागर से आगे की ओर बढ़ रहा है। यह मानसून कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों व बंगाल की मध्य खाड़ी और उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों की ओर बढ़ रहा है। आने वाले दिनों में इन क्षेत्रों में भारी बारिश शुरू हो जाएगी।

इस बीच, तेज दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के कारण पूर्वोत्तर भारत में आने वाले दिनों व अगले सप्ताह में अलग-अलग स्थानों में गरज के साथ भारी बारिश देखने को मिलेगी। उत्तर के मौसम की बात करें तो सोमवार तक जम्मू- कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना बनी हुई है।

हरियाणा के कई जिलों में बारिश हो सकती है। भिवानी, रोहतक, नूंह, सोहाना, रेवाड़ी, बावल, झज्जर, कोसली,  सोनीपत, खरखोदा, गन्नौर, मानेसर, तिजारा, होडल, पलवल, फरीदाबाद, औरंगाबाद, गुरुग्राम में बारिश होने के आसार हैं। उत्तर प्रदेश के आगरा, एटा, टूंडला , फिरोजाबाद, कासगंज, नंदगांव, बागपत में भी आइएमडी के अनुसार बारिश हो सकती है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad