शिक्षा मंत्री के आवास पर नौकरी मांगने गए बिहार एस्टेट अभियार्थयो को मिली गाली व लाठी। - Ideal India News

Post Top Ad

शिक्षा मंत्री के आवास पर नौकरी मांगने गए बिहार एस्टेट अभियार्थयो को मिली गाली व लाठी।

Share This
#IIN 

शिक्षा मंत्री के आवास पर नौकरी मांगने गए बिहार  एस्टेट अभियार्थयो को मिली गाली व लाठी। अभियार्थयो ने कहा सरकार अपने वादा से मुकर लोकतंत्र की कर रही हत्या।

विश्वनाथ प्रसाद गुप्ता,बीयूरो चीफ बिहार।



पटना।  एस्टेट का मेरिट लिस्ट सरकार के लिए सिरदर्द बनती जा रही है। क्योंकि सरकार अपने  वादे से मुकरने के बाद  बुरी तरह से घिर गई है। इसके बाद मंगलवार को जब हजारों की संख्या में अभियर्थियों  पटना पहुंच शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव कर नौकरी मांगने लगे।इस दौरान प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां चटकाई, इसके बाद यहां भगदड़ मच गई। कई अभ्यर्थी अपने जूते चप्पल छोड़ कर जान बचाने के लिए भागते नजर आए। अभ्यर्थियों ने इस कार्रवाई को लोकतंत्र के खिलाफ बताया है।
अभियर्थियों की मांग थी की जारी टीचर नियुक्ति मेरिट लिस्ट में बड़ी संख्या में एस्टेट पास अभ्यर्थी को अपात्र घोषित किया गया है। जबकि पूर्व में सरकार ने घोषणा की थी कि एस्टेट पास सभी अभ्यर्थियों को टीचर की नियुक्ति में मौका दिया जाएगा। लिस्ट में अपने नाम से वंचित होनेवाले अभ्यर्थी इसे सरकार की वादा खिलाफी मान रहे थे। इन अभ्यर्थियों की मांग थी कि सरकार अपनी पूर्व की घोषणा के अनुसार सभी की नियुक्ति करे। हालांकि सरकार ने विवाद को बढ़ने के बाद दो दिन पहले ही यह घोषणा की थी कि सभी अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी।
सरकार की तरफ से कहा गया कि पहले मेरिट लिस्ट वाले लोगों की ज्वायनिंग कराई जाएगी, उसके बाद बचे हुए अभ्यर्थियों की नियुक्ति होगी। जबकि प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को कहना था कि सरकार की बातों पर भरोसा नहीं है। सभी की नियुक्ति एक साथ की जाए। अपनी मांगों को लेकर हजारों की संख्या में अभ्यर्थी धरने पर बैठ गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे इस दौरान कुछ अभ्यर्थियों ने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों को तत्काल नहीं मानती है तो वह आत्मदाह करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।क्योंकि जीविका नही मिलेगी तो भूखों मरेंगे।इससे अच्छा है कि पहले ही अपनी इहलीला समाप्त कर दे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad