कैप्टन और सिद्धू के बीच संतुलन कांग्रेस के लिए अग्निपरीक्षा - Ideal India News

Post Top Ad

कैप्टन और सिद्धू के बीच संतुलन कांग्रेस के लिए अग्निपरीक्षा

Share This
#IIN



नई दिल्ली
 पंजाब कांग्रेस की उठापटक का रास्ता निकालने के लिए गठित तीन सदस्यीय समिति ने सूबे के अगले चुनाव को देखते हुए पार्टी के सभी गुटों में संतुलन बनाने के रोडमैप की रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दी है। अब सुलह का आखिरी फार्मूला निकालने की जिम्मेदारी कांग्रेस नेतृत्व पर है जो चौतरफा राजनीतिक चुनौतियों के बीच लंबे समय से दुविधा से ग्रस्त है।

ऐसे में मजबूत सियासी आधार वाले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और फायर ब्रांड नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जारी घमासान का समाधान निकालना कांग्रेस हाईकमान के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है। पंजाब की उठापटक पर गठित तीन सदस्यीय समिति के प्रमुख राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को अपनी सिफारिशें सोनिया गांधी को सौंपी।

पंजाब के प्रभारी महासचिव हरीश रावत और जयप्रकाश अग्रवाल इस समिति के दो अन्य सदस्य थे। बताया जाता है कि समिति ने अपनी रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व को लेकर कोई सवाल खड़ा नहीं किया है और साफ कहा है कि उन्हें अधिकांश विधायकों का समर्थन हासिल है। साथ ही चुनाव को देखते हुए उनके नेतृत्व में ही पार्टी के मैदान में उतरने की ओर इशारा किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad