कोटेदार के बेटे व ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक पर खाते से नकदी उड़ाने का आरोप। धनघटा स्तिथ बैंक ऑफ बड़ौदा की टाइनी शाखा का मामला ।। - Ideal India News

Post Top Ad

कोटेदार के बेटे व ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक पर खाते से नकदी उड़ाने का आरोप। धनघटा स्तिथ बैंक ऑफ बड़ौदा की टाइनी शाखा का मामला ।।

Share This
#IIN 

गंगेश्वर यादव संतकबीरनगर

कोटेदार के बेटे व ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक पर खाते से नकदी उड़ाने का आरोप। धनघटा स्तिथ बैंक ऑफ बड़ौदा की टाइनी शाखा का मामला ।।




जिलाअधिकार को लिखित शिकायत पत्र देकर आरोपी कोटेदार के बेटे व संचालक के खिलाफ की कानूनी कार्रवाई की मांग शिकायती पत्र में खाते से धन उड़ाने मे धनघटा स्थित बैंक ऑफ बडौदा की टाइनी शाखा के संचालक राजेश कुमार गुप्ता की मिलीभगत का है आरोप।।

धनघटा थाना क्षेत्र के ,पड़रिया गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने गांव के कोटेदार और उनके बेटे के ऊपर टाइनी शाखा के संचालक के सहयोग से बैंक खाते में भारी भरकम धनराशि उड़ा देने का आरोप लगाया है इस संबंध में दर्जनों ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर पूरे मामले की जांच कराकर दोषी कोटेदार के बेटे तथा टाइनी शाखा के संचालक राजेश कुमार गुप्ता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।।

जिलाधिकारी को दिए गए प्रार्थनापत्र में क्षेत्र के पड़रिया गांव की निवासी सुबराती, नईम , खुशनुमा , सरवरी खातून , गुजराता ,रजिया खातून , जहरुननिशा, कुसबीना , ताजबुन निशा , सिराजुल, सेहरूननिशा , करामुद्दीन, निसार अली , सरफुद्दीन , नईम , रेहान खातून आदि ने बताया कि उनके गांव में लालती देवी पत्नी सुरेन्द्र यादव कोटेदार हैं कोटे के सारे कार्य की देखभाल उनके बेटे अमर सिंह करते हैं।।

उक्त ग्रामीणों ने बताया कि खाद्यान्न की उठान के लिए सरकार द्वारा मुहैया कराई गई मशीन पर कोटेदार और उनके बेटे ने दो-दो बार अंगूठा निशानी लगवा कर एक बार तो खाद्यान्न उन्हें दे दिया लेकिन दूसरी बार अंगूठा लगाने के बाद कोटेदार और उसके बेटे के बगैर उन्हें सूचित किए बैंक ऑफ बडौदा शनिचरा बाजार की टाइनी शाखा जो धनघटा से संचालित होती है।।

संचालक राजेश कुमार गुप्ता की मिलीभगत से उक्त सभी के नाम से बैंक मे खाता खोल दिया।।

खुद को कम पढ़े लिखे होने की दुहाई देते हुए उस वक्त ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया कि उन्हें बाद में जब बैंक में खाता खोलने की जानकारी हो गई तो वह सभी अपने बैंक जाकर खाते का स्टेटमेंट चेक कराने लगे तो खाते से लेनदेन की जानकारी हुई।।

गांव वालो ने बताया कि  सूत्रो के मुताबिक पता चला की टाइनी शाखा के उक्त संचालक राजेश कुमार गुप्ता की मिलीभगत से उक्त सभी के बैंक खाते से भारी-भरकम धनराशि उड़ा ली है।।

शिकायतकर्ता ग्रामीणों ने बताया कि कोटेदार और उनके बेटे टाइनी शाखा के संचालक राजेश कुमार गुप्ता की मिलीभगत से खाते से अब तक गांव के 5 दर्जन से अधिक लोगों के नगदी उड़ा चुके हैं।।

शिकायतकर्ता ग्रामीणों ने पूरे मामले की गहनता से जांच कराकर दोषी कोटेदार उनके बेटे और टाइनी शाखा के संचालक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की मांग जिलाधिकारी से की है।।

इस संबंध में पूछे जाने पर प्रभारी निरीक्षक धनघटा रोहित प्रसाद ने बताया कि प्रकरण संज्ञान में नहीं आया है जानकारी मिलने पर जांच की जाएगी और जांच में दोषी पाए जाने पर मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad