प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सारनाथ में ब्रम्हा कुमारी सुरेंद्र दीदी का अभिनंदन समारोह किया गया। - Ideal India News

Post Top Ad

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सारनाथ में ब्रम्हा कुमारी सुरेंद्र दीदी का अभिनंदन समारोह किया गया।

Share This

#IIN

अजय कुमार दूबे सारनाथ वाराणसी

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सारनाथ में ब्रम्हा कुमारी सुरेंद्र दीदी का अभिनंदन समारोह किया गया।

सारनाथ वाराणसी:-प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय कार्यालय ग्लोबल लाईट हाऊस में संस्था की क्षेत्रीय निदेशिका राजयोगीनी ब्रम्ह कुमारी सुरेंद्र दीदी का अभिनन्दन समारोह किया गया।जीवन के 78 वे वसंत व आध्यात्मिकता के द्वारामानवता की वेमिशाल सेवा के 64 वे वर्ष पर श्रद्धालुओं ने दीदी के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने के साथ दीदी से आशीर्वाद ग्रहण किया।

सद्गुण एवं श्रेष्ठ चरित्र ही गौरव शाली का मूल मंत्र है,

अपने अभिनन्दन की मार्गदर्शक परमात्मा शिव और श्रद्धालुओं को समर्पित करते हुए।राजयोगिनी सुरेंद्र दीदी ने कहा कि सद्गुण ही मानव जीवन का सच्चा प्रेम व सृंगार है।सद्गुणों से पूर्ण ब्यक्ति का जीवन निखर उठता है, नैतिक और आध्यात्मिक मूल्यों से श्रेष्ठ चरित्र रूपि आभूषणो से सृंगारिक नर-नारी को अन्य किसी भौतिक सृंगार की जरूरत नहीं।बल्कि यही हमारी शोभा और शांतिपुंज है।जिससे हम स्वंय को सुरछित, संरषित एवं गौरवशाली बना सकते हैं।
उक्त अवसर पर संस्था के प्रबंधक बी. के. दीपेंद्र ने कहा कि अपने जीवन बाल्यकाल से ही परमात्मा शिव प्रदर्शित पथ की अनुगामी बनकर दीदी ने अपना जीवन मानवता की सेवा में न्यौछावर किया।दीदी ने अपने त्याग तपस्या,पवित्रता एवं सादगीपूर्ण जीवन से लाखों लोगों के जीवन कोआआलोकित किया है।हम ऐसी त्याग,तपस्या और सेवा की मिशाल दीदी का हार्दिक अभिनन्दन करते हैं, कार्यक्रम में ब्रम्हाकुमारी बहने..सोनी,मनीषा, निशा, सरिता, रेखा, तापोषी, प्रभा, पूनम व प्रीति ने दीदी को हार, माला, ताज एवं चुनरी पहनाकर अभिनन्दन किया।कुमारी रिया चौधरी मा अम्बे भवानी गीत व सुन्दर नित्य प्रस्तुत किया भाई राजकुमार एवं अशोक ने दीदी की भब्य आरती कर गौरव का बखान किया तो भाई रितेश ने अलौकिक जीवन की जन्मदात्री माँ के रूप में सुंदर गीत प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया।लक्ष्मी नारायण पटेल ने सुंदर कविता व संस्था की समर्पित बहने ब्रम्हाकुमारी निशा, पूनम, प्रियंका, पूजा व बहन मोनालिशा ने कवाली की अभिनव प्रस्तुति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।
कार्यक्रम का संचालन ब्रम्हाकुमारी तापोषी बहन व विपिन जी ने किया।उपस्थित श्रद्धालुओ ने अपने शब्द पुष्पों से दीदी के प्रति हार्दिक कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए, दीदी के लम्बी उम्र की कामना की।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad