पूर्व सांसद द्वारा अधिवक्ता का बैनामा शुदा मकान को ध्वस्त कराने को लेकर अधिवक्ता आक्रोशित, - Ideal India News

Post Top Ad

पूर्व सांसद द्वारा अधिवक्ता का बैनामा शुदा मकान को ध्वस्त कराने को लेकर अधिवक्ता आक्रोशित,

Share This
#IIN

पूर्व सांसद द्वारा अधिवक्ता का बैनामा शुदा मकान को ध्वस्त कराने को लेकर अधिवक्ता आक्रोशित,

प्रमोद कुमार राय जौनपुर



       
 जौनपुर। दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता राजेंद्र प्रसाद सिंह तथा उनके पुत्र विनय कुमार सिंह ने बार के पदाधिकारियों को दरखास्त दिया कि ओलंदगंज स्थित उनके बैनामा शुदा मकान को पूर्व सांसद कुंवर हरिबंश सिंह 
के लड़के व अन्य लोगों द्वारा 29 मई को शाम 7:00 बजे पुलिस व प्रशासन की मदद से बलपूर्वक जेसीबी लगाकर ध्वस्त करा दिया गया। उसका मलबा उठा ले गए। विरोध करने पर मारने के लिए दौड़ा लिए, गालियां दिए व अधिवक्ता समुदाय को अपशब्दों से नवाजा, जबकि उस पर कोर्ट का आदेश है और अब वह वादी की बैनामाशुदा जमीन पर जबरन नया निर्माण करने का प्रयास कर रहे हैं। घटना से अधिवक्ता समुदाय अत्यंत आक्रोशित है।
         बार अध्यक्ष समर बहादुर ने मंत्री भूपेश चंद्रवंशी को निर्देश दिया कि प्रकरण का अविलंब संज्ञान लेकर प्रतिनिधिमंडल मौका का निरीक्षण करे तथा रिपोर्ट मंगाई जाए। 
       अधिवक्ता विनय कुमार सिंह अन्य अधिवक्ताओं के साथ बुधवार को जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देने कलेक्ट्रेट पहुंचे। वहां उन्होंने मीडिया को बताया कि यदि 2 दिन में विपक्षीगण द्वारा किए जा रहे अन्याय के संबंध में कार्यवाही नहीं की गई तो वह आमरण अनशन पर बैठेंगे।उनका कहना है कि वह रजिस्टर्ड बैनामा कराए हैं तथा मकान के 2 / 5 हिस्से पर मालिक काबिज रहे। पूर्व सांसद जबरन पुलिस और प्रशासन को मिलाकर मकान ध्वस्त कराए तथा अभद्रता करते हुए अधिवक्ता समुदाय पर भी अमर्यादित टिप्पणी किया। वह जबरन पूरी जमीन कब्जा करने के प्रयास में लगे हैं।
      बार में दरखास्त के साथ न्यायालय का आदेश, नगर पालिका के असेसमेंट की कॉपी पूर्व में अधिकारियों को दी गई दरखास्त की छाया प्रति दी गई।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad