स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के सचिव ने माना कोरोना ने ली 9375 लोगो की जान। - Ideal India News

Post Top Ad

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के सचिव ने माना कोरोना ने ली 9375 लोगो की जान।

Share This
#IIN


स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के सचिव ने माना कोरोना ने ली 9375 लोगो की जान।


विपक्ष के बिरोध के बाद स्वास्थ्य विभाग ने पेश किया सही आकणा।





पटना/डेस्क।  बिहार में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने विपक्षी दल के जबरदस्त बिरोध के बाद आखिर कार सही आकाणा जारी कर दिया।  स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा पहले जारी आंकडे़ और आज आई एक रिपोर्ट में मृतकों की संख्‍या में भारी अंतर दिखा है। यह बात प्रेस काॅन्‍फ्रेंस में विभाग के सचिव प्रत्‍यय अमृत ने खुद माना है की पहले के आँकङे में त्रुटि व चूक हुई थी। असल में बिहार में कोविड से  9,375 लोगों ने जान गंवाई है। मगर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने आठ जून 2021 तक 5,424 लोगों की ही मौत की पुष्टि की है।
सूबे के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय ने मीडिय में बयान दिया की  सभी जिलाधिकारियों से  आंकड़ें एकत्र करने के बाद सबके सामने रखा गया है।
बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर ने जमकर कहर बरपाया। इस लहर ने बीते वर्ष के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। एक ओर जहां नए संक्रमितों की संख्या एक दिन में 15 हजार के पार तक पहुंच गई वहीं संक्रमण से हुई मौत ने भी नया रिकॉर्ड बना दिया। सिर्फ दूसरी लहर में कोरोना संक्रमण से सूबे में साढ़े सात हजार से अधिक लोगों की मौते हुई है। मार्च 2020 से मार्च 2021 के बीच पहली लहर में कोरोना से राज्य में करीब 1600 लोगों की जान गई थी। मार्च 2021 से आठ जून 2021 के बीच 7,775 लोग ने अपनी जान गवाई हैं। पहली और दूसरी लहर मिलाकर राज्य में आठ जून 2021 तक 9375 लोगों की जान जा चुकी थी।
स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य स,चिव प्रत्यय अमृत ने बुधवार को  आयोजित प्रेस कांफ्रेंस मेंं 18 मई को मृतकों की पहचान के लिए गठित दो कमेटियों की रिपोर्ट सार्वजनिक की।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad