कोरोना माता का मंदिर बनाने से नही बल्कि नियमों का पालन करने व वैक्सिन लगवाने से भागेगा कोरोना - Ideal India News

Post Top Ad

कोरोना माता का मंदिर बनाने से नही बल्कि नियमों का पालन करने व वैक्सिन लगवाने से भागेगा कोरोना

Share This
#IIN

कोरोना माता का मंदिर बनाने से नही बल्कि नियमों का पालन करने व वैक्सिन लगवाने से भागेगा कोरोना

दिनेश कुमार गुप्ता बदलापुर जौनपुर



राष्ट्रीय एकता शिविर में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले एनएसएस स्वयंसेवक बृजमोहन गुप्ता का जागरूकता के दिशा में सराहनीय प्रयास

प्रतापगढ़- जिले के सांगीपुर थाना के जूही शुक्लपुर गांव में कुछ दिन पहले ग्रामीणों ने कोरोना के खौफ में कोरोना माता मंदिर का निर्माण करते हुए कोरोना माता की मूर्ति भी स्थापित कर डाली थी। जिसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन ने शुक्रवार देर रात को मंदिर को नष्ट कर वहां से हटा दिया। वहीं, मामले के तहत एक आदमी से पूछताछ करने के लिए उसे थाने भी ले गई। आपको बता दे कि ग्रामीणों ने कोरोना के डर से तीन दिन पहले कोरोना माता मंदिर का निर्माण किया था। जहां उन्होंने कोरोना माता की मूर्ति स्थापित कर उसकी पूजा-अर्चना भी की। जिसके चलते भारी संख्या में लोग कोरोना माता के दर्शन करने के लिए इक्ट्ठा हुए थे। ग्रामीणों का मानना है कि कोरोना माता की पूजा करने से उनका गांव कोरोना मुक्त रहेंगा।
आपको बता दे कि उक्त गांव में कोरोना से तीन मौत और कई ग्रामीणों कोरोना पॉजिटिव होने के बाद ग्रामीणों में आई दहशत के कारण अब दवा के साथ-साथ दुआ की तलाश भी शुरू कर दी है। कोरोना ने जेहन में डर पैदा किया तो ग्रामीणों ने आस्था की राह अपना ली है। लेकिन ग्रामीण लोग यह भूल रहे है कि कोरोना कोई देवी या देवता नही है जो पूजा करने से अपना प्रकोप खत्म कर देगा, कोरोना संक्रमण फैलाने वाला एक वायरस है इससे बचने के लिए विशेष सावधानी जैसे कि लोगो से दो गज की दूरी बनाकर, मास्क का प्रयोग करते हुए साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें, बार बार साबुन से हाथ धुले, सैनिटाइजर से कम से कम 20 सेकण्ड तक हाथ को संक्रमण मुक्त बनाएं , बिना आवश्यक घर से बाहर न निकले, सरकार व राष्ट्रीय सेवा योजना के द्वारा प्रचारित कोविड नियमों का पालन खुद करें व दूसरे को भी करने के लिए प्रोत्साहित करें। अपने निकट वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर टिका लगवाने से ही कोरोना का प्रकोप खत्म हो सकता हैं ना कि मंदिर बनाने से। राष्ट्रीय सेवा योजना के लाखों स्वयंसेवको के प्रेरणा स्रोत क्षेत्रीय निदेशक डॉ. अशोक कुमार श्रोती , राज्य संपर्क अधिकारी डॉ. अंशुमाली शर्मा, कार्यक्रम समन्वयक वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय- डॉ राकेश यादव, 2021 में राजपथ परेड में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले डॉ. संतोष कुमार पांडेय के कुशल मार्गदर्शन में एनएसएस के स्वयंसेवक देश को कोरोना मुक्त बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे है इसमें उन्हें स्थानीय प्रशासन और जनता का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। अतएव जो लोग भ्रमित है उनसे मैं बृजमोहन गुप्ता प्रतिनधि उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय एकता शिविर बरेली करबद्ध आग्रह करता हूँ कि आप किसी भी भ्रम में न पड़े, अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान न दे,   अपनी बारी आने पर अनिवार्य रूप से टीका लगवायें।

✍🏻 बृजमोहन गुप्ता 
स्वयंसेवक / मीडिया प्रभारी एनएसएस
राजा श्री कृष्णदत्त पीजी कालेज जौनपुर
प्रतिनिधि उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय एकता शिविर बरेली

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad