नगर विकास एवं आवास बिभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों से बोले सीएम नीतीश। - Ideal India News

Post Top Ad

नगर विकास एवं आवास बिभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों से बोले सीएम नीतीश।

Share This
#IIN

विश्वनाथ प्रसाद गुप्ता,ब्यूरो चीफ बिहार।

नगर विकास एवं आवास बिभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों से बोले सीएम नीतीश। 




बिहार म्यूजियम से पटना म्यूजियम में आने जाने के लिए प्रस्तावित अंडर ग्राउंड रास्ता का शीघ्र करे निर्माण।

पटना।   मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज नगर विकास एवं आवास विभाग की समीक्षा . बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया कि बिहार म्यूजियम से पटना म्यूजियम को अंडर ग्राउंड तरीके से जोड़ने के प्रस्तावित योजना पर शीघ्र कार्य शुरू किया जाए।ताकि पर्यटकों को एक म्यूजियम से दूसरे म्यूजियमों में आने जाने में सहूलियत मिले ।समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि देश का पहला इंटरनेशनल म्यूजियम पटना में बना है।जिसका नाम बिहार म्यूजियम है।
उन्होंने कहा कि पहले से बनाए गए पटना म्यूजियम का विस्तारीकरण कर उसे और भी बेहतर बनाया जा रहा है।सीएम ने कहा कि बिहार म्यूजियम और पटना म्यूजियम के आपस मे अंडर ग्राउंड कनेक्टेड होने पर अपने आप में यूनिक कार्य होगा। दोनों म्यूजियम की आपस में कनेक्टिविटी से बिहार के पुराने इतिहास को और बेहतर ढंग से समझने व परखने में  पर्यटकों को और सहूलियत मिलेगी।
मुख्यमंत्री ने नगर विकास विभाग की मीटिंग में  मीठापुर तालाब परियोजना की तारीफ करते हुवे कहा कि तालाब के चारो तरफ अधिक से अधिक वृक्ष लगाएं जाए।ताकि पूरा क्षेत्र हरियाली वातावरण में तब्दील हो। उन्होंने  ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन योजना को भी सराहा।उन्होंने कहा कि इसे जल्द क्रियान्वित करें। इससे राज्य के सभी शहरों की स्वच्छता और बढ़ेगी।वही  लोगों को रोजगार भी मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा कम होने के बाद इन योजनाओं को जमीनी स्तर पर जाकर मैं स्वयं देखूंगा।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad