राज्यसभा सांसद को ईडी ने फर्टिलाइजर घोटाले में किया गिरफ्तार - Ideal India News

Post Top Ad

राज्यसभा सांसद को ईडी ने फर्टिलाइजर घोटाले में किया गिरफ्तार

Share This
#IIN


राज्यसभा सांसद को ईडी ने फर्टिलाइजर घोटाले में  किया गिरफ्तार।

दिल्ली में उनके घर घंटो चली छापेमारी के बाद हुई कार्रवाई।


दिल्ली के ईडी दफ्तर में चल रही पूछ ताछ।

पटना।  प्रवर्तन निदेशालय, ईडी  की टीम ने दिल्ली में राष्ट्रीय जनता दल के सांसद अमरेंद्रधारी सिंह उर्फ एडी सिंह को उनके घर से गुरु वार को गिरफ्तार कर लिया है।उनकी गिरफ्तारी दिल्ली डिफेंस कॉलोनी स्थित उनके घर पर काफी देर तक तलाशी के बाद की गई है। बताया  जा रहा है कि उनकी गिरफ्तारी  बहुचर्चित उर्वरक घोटाले के मामले में की गई है। जानकारी के अनुसार गिरफ्तारी के बाद सांसद ए.डी. सिंह का मेडिकल जांच करवाया गया और उसके बाद अब दिल्ली स्थित ईडी दफ्तर में रखकर उनसे पूछताछ की जा रही है।
ईडी मुख्यालय के  सूत्र के मुताबिक पिछले कुछ समय पहले ही केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने एक मामला दर्ज किया था।उसी मामले को आधार बनाते हुए ईडी ने ये केस टेकओवर कर आगे की कार्रवाई कर रही है।दिल्ली, मुम्बई, हरियाणा सहित उनके करीब 12 स्थानों पर छापेमारी भी हुई है।
राजनीतिक गलियारो से उठ रही आवाज की माने तो बताया जा रहा है कि राजद सांसद एडी सिंह लालू परिवार के काफी करीबी हैं।और लालू परिवार के सभी सदस्यों से उनके बेहतर संबंध हैं। एडी सिंह बिहार के नामचीन बिजनेसमैन में भी शामिल हैं।पिछले वर्ष  मार्च में  आरजेडी ने उन्हें राज्यसभा भेजा था।हांलाकि उस वक्त आरजेडी में भी उनके नाम से बहुत ज्यादा लोग वाकिफ नहीं थे। और खुद पार्टी के नेताओं ने ही उन्हें उच्च सदन भेजे जाने पर हैरानी जताई थी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad