प्रतिष्ठा दांव पर अपना दल का पत्ता खुलते ही गठबंधन की राजनीतिक गरमायी - Ideal India News

Post Top Ad

प्रतिष्ठा दांव पर अपना दल का पत्ता खुलते ही गठबंधन की राजनीतिक गरमायी

Share This
#IIN 

प्रतिष्ठा दांव पर अपना दल का पत्ता खुलते ही गठबंधन की राजनीतिक गरमायी

मारकन्डेय तिवारी जौनपुर



 जौनपुर। जिला पंचायत अध्यक्ष पद सीट अपना दल एस के खाते में जाने के बाद आज अपना दल ने अपना पत्ता खोलते हुए रामनगर ब्लाक के 59 नम्बर वार्ड से जिला पंचायत  सदस्य रीता पटेल को अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है। अब भाजपा और अपना दल एस गबंधन जीत का सेहरा पहनने के लिए पूरी ताकत झोक दिया है। हलांकि जिला पंचायत के कुल 83 सदस्य है जिसमें अपना दल के सात सदस्य है बीजेपी के दस सदस्य होने के कारण इन दोनो पार्टियों के लिए जीत की राह बहुत कठिन है। 
जानिए कौन है रीता पटेल 

रीता पटेल वार्ड नंबर 59 से जिला पंचायत सदस्य हैं। इनके पति राकेश पटेल अपना दल के जिला महासचिव हैं। रीता पटेल अपने पति के साथ सात साल से अपना दल (एस) में सक्रिय रही हैं। इनके पास उसरव पुरवा में मस्त्य पालन के लिए हैचरी है, जो जिले की सबसे बड़ी हैचरी बताई जाती है। 
 बता दें कि जिला पंचायत चुनाव तीन जुलाई को होना है। भाजपा ने सहयोगी अपना दल एस को जौनपुर सीट से प्रत्याशी उतारने की हरी झंडी बृहस्पतिवार को दी। 
गौरतलब है कि जौनपुर में  सपा डॉक्टर जितेंद्र यादव की पत्नी निशी यादव के सहारे जीत की हैट्रिक लगाने की तैयारी में जुटी है। 1995 में आखिरी बार भाजपा ने यहां जीत दर्ज की थी। भाजपा के कई लोग टिकट की दावेदारी में लगे थे लेकिन यह सीट अपना दल (सोनेलाल) के खाते में चली गई।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad