एनसीसी कैडेटों को मिले सिविल डिफेंस में प्राथमिकता - Ideal India News

Post Top Ad

एनसीसी कैडेटों को मिले सिविल डिफेंस में प्राथमिकता

Share This
#IIN

एनसीसी कैडेटों को मिले सिविल डिफेंस में प्राथमिकता



• एनसीसी एलुमनी क्लब ने की सिविल डिफेंस में एनसीसी कैडेटों की भर्ती की मांग


नई दिल्ली:- एनसीसी एलुमनी क्लब ऑफ दिल्ली के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को दिल्ली के उपराज्यपाल से देश की राजधानी में सिविल डिफेंस की भर्ती में 18 वर्ष से अधिक उम्र के एनसीसी के वर्तमान और पूर्व कैडेटों को प्राथमिकता देने की मांग की है। के एनसीसी एलुमनी क्लब ऑफ दिल्ली के अध्यक्ष गिरीश निशाना ने बताया कि एनसीसी में एकता और अनुशासन का पाठ पढ़ाए जाने के साथ-साथ उन्हें सैन्य प्रशिक्षण भी दिया जाता है, जो एनसीसी कैडेटों के भविष्य में सदैव काम आता है। वहीं, क्लब को कोषाध्यक्ष कर्ण कपूर ने बताया कि एक सामान्य विद्यार्थी की अपेक्षा एक एनसीसी कैडेट ज्यादा अनुशासित और देशभक्ति की भावना से ज्यादा ओत-प्रोत होता है। वहीं, क्लब के प्रशिक्षण सचिव विकास मेहता ने कहा कि एक एनसीसी कैडेट को हर परिस्थिति में रहना सीखाया जाता है। साथ ही उसे

प्राथमिक उपचार समेत सामाजिक गतिविधियों में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है | क्लब के प्रेस सचिव सौम्य रॉय ने बताया कि एनसीसी एलुमनी क्लब ने उपराज्यपाल से विशेष रूप से मांग की है कि वे दिल्ली के सभी जिलों में आगे से जब भी सिविल डिफेंस वॉलंटियर की भर्ती हो तो उसमें एनसीसी के वर्तमान और पूर्व कैडेटों को प्राथमिकता दी जाए। वहीं, क्लब के संयुक्त सचिव अवतार सिंह और पूर्व एनसीसी कैडेट व सिविल डिफेंस वॉलंटियर रजत कुमार ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आज तक इस तरह की कभी मांग नहीं उठी और उम्मीद है कि उपराज्यपाल अगर इस मांग को मानते हैं तो कम से कम प्रशिक्षण में दिल्ली को अनुशासित सिविल डिफेंस वॉलंटियर मिल सकेंगे ।

1 comment:

  1. विश्व की सबसे बड़ी प्रशिक्षित संस्था एनसीसी के समाचार को प्रकाशित कर एक सार्थक संदेश दिया है। बहुत बहुत धन्यवाद बधाई एवं शुभकामनाएं। जय हिन्द जय भारत।

    ReplyDelete

Post Bottom Ad