पाकिस्तान में हुए रेल हादसे में अबतक 62 की मौत - Ideal India News

Post Top Ad

पाकिस्तान में हुए रेल हादसे में अबतक 62 की मौत

Share This
#IIN




इस्लामाबाद
 पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सोमवार को हुई ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 62 हो गई। गौरतलब है की सोमवार को कराची से सरगोधा जा रही ‘मिल्लत एक्सप्रेस' पटरी से उतर कर बगल वाले ट्रैक पर जा पहुंची थी। इससे रावलपिंडी से कराची आ रही ‘सर सैयद एक्सप्रेस' उससे टकरा गई। यह हादसा सिंध के घोटकी जिले के ढरकी शहर के पास हुआ था।
एक न्यूज चैनल से बातचीत में पाकिस्तान रेलवे के संभागीय अधीक्षक तारिक लतीफ के हवाले से बताया कि, 27 घंटो के बाद अब राहत कार्य पूरा हो गया है और अप और डाउन दोनों ट्रैकों पर सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। वहीं पाकिस्तान के एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक रेलवे ट्रैक का वेल्डिंग ज्वाइंट टूटने के कारण ये हादसा हुआ है। 

बताया जा रहा है की अप ट्रैक के दाहिने हिस्से का वेल्डिंग ज्वाइंट टूट गया था, जिससे मिल्लत एक्सप्रेस के 12 डिब्बे डाउन ट्रैक पर दुर्घटनाग्रस्त हुए। जिसके कारण रावलपिंडी से आ रही ‘सर सैयद एक्सप्रेस' की ‘मिल्लत एक्सप्रेस’ से हो गई। अब विशेषज्ञ दोनों ट्रेनों के ब्लैक बॉक्स से डाटा निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

सोमवार को पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने घोटकी ट्रेन दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया था और घटना की व्यापक जांच के आदेश दिए थे। तो वहीं के रेल मंत्री आजम स्वाति ने बताया कि सुक्कुर संभाग में रेल की पटरियां खस्ताहाल हैं। उन्होंने गहन जांच के आदेश देते हुए कहा, ‘‘हम इस हादसे के लिए जिम्मेदार व्यक्ति का पता लगाएंगे।''

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad