मम्मा की 56 वी पुण्यतिथि मनाई गई - Ideal India News

Post Top Ad

मम्मा की 56 वी पुण्यतिथि मनाई गई

Share This
#IIN
अजयगढ़

अजय कुमार दूबे सारनाथ वाराणसी
 मम्मा की 56  वी पुण्यतिथि मनाई गई



ब्रह्माकुमारीज की प्रथम मुख्य प्रशासिका थी “मम्मा”



संस्थापक ब्रह्माबाबा ने ट्र्स्ट की मुखिया नियुक्त कर नारी शक्ति को किया आगे


सारनाथ (वाराणसी) २४ जून दिन गुरुवार प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की प्रथम मुख्य प्रशासिका मातेश्वरी जगदम्बा सरस्वती “मम्मा” की ५६वी पुण्य तिथि मनाई गई । संस्था के छेत्रीय मुख्यालय ग्लोबल लाईट हाउस के सभागार में आयोजित उक्त पुण्य तिथि पर छेत्रीय संचालिका राजयोगिनी बी. के सुरेंद्र दीदी, प्रबंधक राजयोगी बी.के दीपेंद्र के साथ हनुमानगढी अयोध्या के महन्त ओंकारदास, डा. योगेश्वर सिंह आदि ने जगदम्बा सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन पुष्प अर्पित किया।                   
नारी शक्ति की यथार्थ पहचान, दिव्यता, पवित्रता, सत्यता, सरलता के साथ अनुपम दिव्य शक्तियो की चैतन्य प्रतिमुर्ति जगदम्बा सरस्वती को उनकी रूहानी मातृवत पालना देने की खूबी के कारण युवावस्था की कन्या होते हुए भी सभी उन्हे "मम्मा" कहकर सम्बोधित करते थे ।                                                           संस्थापक प्रजापिता ब्रह्माबाबा ने  संस्था की स्थापना काल में "मम्मा" को मुखिया बनाकर अपनी चल-अचल सम्पत्ति कन्याओ माताओ के नाम सुपुर्द किया ।                        
उन्होने अपनी युवावस्था में ही खुद को प्रभु पथ की सफल अनुगामी बनाकर अनेक दुःखी और बुराईयो से संतप्त मनुष्य आत्माओ को जीवन जीने की सहज राह दिखलाई । उनकी ५६वी पुण्य तिथि पर देश-विदेश में स्थित संस्था के लाखो सदस्यो ने उनकी आदर्शमयी जीवन से प्रेरणा लेते हुए जन-कल्याण के आध्यात्मिक पथ पर सदा अग्रसर रहने की प्रतिज्ञा की।                  
कार्यक्रम में पुर्वी उ.प्र. की मुख्य संचालिका बी. के सुरेंद्र दीदी, प्रबंधक बी. के दीपेंद्र, मीडिया एवम जनसम्पर्क प्रभारी बी,के विपिन ने "मम्मा" के जीवनवृत्त पर प्रकाश डालते हुए उन्हे नारी सशक्तिकरण के साथ मूल्यो और आदर्शो की चैतन्य प्रतिमुर्ति बताया।
कार्यक्रम का कुशल संचालन राजयोग प्रशिछिका बी. के तापोशी बहन ने किया । बी. के निशा एवम् तापोशी बहन के साथ अशोक भाई और लछ्मीकान्त पटेल ने मम्मा के प्रति अपनी भावो को सुंदर गीत के माध्यम से प्रस्तुत किया । कार्यक्रम में समाजसेवी अजय कुमार दूबे, बी. के गंगाधर, भाई राजु, राजकुमार, सुरज के साथ राजयोग शिछिका बहने बी. के सोनी, सरिता, मनिशा, निशा, बी. के प्रभा, रेखा बहन, पूनम और बहन प्रियंका, पूजा आदि की मुख्य भुमिका रही । अंत में सभी श्रद्धालुओ को प्रसाद वितरित किया गया।

रिपोर्टर सारनाथ
अजय कुमार दूबे

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad