करोना टीका लेने से कतरा रहे लोगों ने उठाई आवाज,कहा सरकार पहले कराए 50 लाख की स्वास्थ्य बीमा फिर लगाए वैक्सीन। - Ideal India News

Post Top Ad

करोना टीका लेने से कतरा रहे लोगों ने उठाई आवाज,कहा सरकार पहले कराए 50 लाख की स्वास्थ्य बीमा फिर लगाए वैक्सीन।

Share This
#IIN
विश्वनाथ प्रसाद गुप्ता कैमूर


करोना  टीका लेने से कतरा रहे लोगों ने उठाई आवाज,कहा सरकार पहले कराए 50 लाख की स्वास्थ्य बीमा फिर लगाए वैक्सीन


ऐसे लोगो को अनहोनी को ले परिवार के भरण-पोषण की सता रही चिंता।








 पटना /डेस्क।  
  करोना वैक्सीन की टीका लेने से खास कर 45 उम्र पार करने वाले कतरा रहे लोगों ने सरकार से मांग की है कि पहले टिका लेने वाले हर नागरिक का सरकार  50 लाख की स्वास्थ्य बीमा कराएं।ताकि अपवाद स्वरूप किसी प्रकार की अनहोनी होने के बाद समुचित इलाज के साथ अनुपस्थिति में परिवार का भरण पोषण सही तरीके से हो सके।  बता दें कि वैक्सीन को ले दिगभर्मित हुवे लोगो को इसकी शरीर पर पड़ने वाली दुष्प्रभाव और मौत की चिंता  सता रही है।उन लोगों का कहना है की परिवार की बागडोर संभालने की उम्र में खुदा न खासते कुछ हो गया तो परिवार का खर्च कैसे चलेगा
। वैश्य समाज के प्रखंड अध्यक्ष छाता बराढ़ी  गांव निवासी व वार्ड सदस्य के पति जयप्रकाश गुप्ता ने बताया कि 45 की दहलीज पार करते ही लोगों की परिवारिक जिम्मेवारी बढ़ जाती है। ऐसे में अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा को ले लोग चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि  टीका के दोनों डोज लेने के  बाद हम जागरूकता फैलाने का कार्य कर रहे हैं। परंतु अधिकांश लोगों के दिमाग में घुसा भ्रम दूर  होने का नाम नही ले  रहा है।
नुआंव गांव  निवासी मदन कुमार गुप्ता का कहना है कि जब कोरोना के वैक्सिनेशन से कोई खतरा नहीं है तो फिर सरकार टीका लगवाने वाले लोगों के बीमा कराने से पीछे क्यों हट रही है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों की तरह टीका लगवाने वाले लोगों का भी 50 लाख का स्वास्थ्य बीमा सरकार को कराना चाहिए।
एवंती  गांव  के पप्पू सिंह ने कहा कि टीका लेने वालों का अगर टिका की वजह से  मौत होने पर 50 लाख का बीमा सरकार द्वारा करा दिया जाय तो वैक्सीन लेने से कोई नहीं घबराएगा।

मापतपुर गांव निवासी संजय श्रीवास्तव का कहना है की लोगों में टिका को ले भ्रम की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए टीका के दुष्प्रभाव और मौत की जिम्मेवारी सरकार को लेते हुए 50 लाख का बीमा की घोषणा करनी चाहिए। इसके बाद स्वतः वैक्सिनेशन कराने को लोग आगे आ जाएगे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad