UAE में होंगे IPL के बाकी मैच, जानिए कब हो सकते हैं मुकाबले - Ideal India News

Post Top Ad

UAE में होंगे IPL के बाकी मैच, जानिए कब हो सकते हैं मुकाबले

Share This
#IIN


BCCI की जनरल बॉडी ने शनिवार को UAE में सितंबर में IPL (indian premier league) मैच के बाकी मैच फिर से करने की मंजूरी दे दी है. आईपीएल के मुकाबले UAE में खेले जायेंगे. BCCI ने आईसीसी से टी20 विश्व कप पर अंतिम फैसला लेने से पहले भारत में कोविड-19 की स्थिति का आकलन करने के लिए आईसीसी से एक महीने का समय लेने का भी फैसला किया है. BCCI की जनरल बॉडी की आम बैठक (एसजीएम), लगभग 50 मिनट तक चली.

एक रिपोर्ट के अनुसार बैठक में मौजूद राज्य संघ के एक वरिष्ठ सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया 'एसजीएम ने सितंबर और अक्टूबर के बीच आईपीएल के बाकी मैचों को आयोजित करने के फैसले को मंजूरी दे दी. तारीखों के बारे में बाद में सूचित किया जाएगा.'' कहा गया है सितंबर में यह भारत में मानसून के पीछे हटने का समय है. साथ ही यह तथ्य भी है कि यूएई में तीन मैदान इसे आसान बनाते हैं जैसा कि हमने 2020 में देखा था."

संभावित तिथियां 18 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच होंगी. BCCI ने कहा सभी सदस्य चाहते हैं कि अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में भारत में टी20 वर्ल्ड कप हो लेकिन अभी कोई फैसला नहीं हो सकता है. BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह 1 जुलाई तक का समय मांगेंगे, जिसके बाद यह तय होगा कि क्या हम विश्व टी 20 की मेजबानी करेंगे या नहीं. कहा गया है कि अभी देश में स्थिति हमें कोई अंतिम निर्णय लेने की अनुमति नहीं देती है.

बीसीसीआई ने शनिवार को भारत में मानसून के मौसम को देखते हुए इस साल सितंबर-अक्टूबर के महीनों में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में वीवो इंडियन प्रीमियर लीग 2021 सीज़न के शेष मैचों को पूरा करने की घोषणा की है. सचिव जय शाह ने बयान में कहा "बीसीसीआई की एसजीएम ने पदाधिकारियों को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 की मेजबानी पर उचित फैसला लेने के लिए आईसीसी से समय बढ़ाने के लिए अधिकृत किया है."

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह 1 जून को दुबई में आईसीसी बोर्ड की बैठक के लिए उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के साथ शामिल होंगे, जहां अक्टूबर में भारत में टी 20 विश्व कप के भाग्य पर चर्चा होगी.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad