IPL 2021 की किस्मत का फैसला आज - Ideal India News

Post Top Ad

IPL 2021 की किस्मत का फैसला आज

Share This
#IIN


नई दिल्ली

 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के लिए आज यानी शनिवार 29 मई का दिन अहम है, क्योंकि आज बोर्ड विशेष आम बैठक (एसजीएम) आयोजित करने जा रहा है। ऑनलाइन माध्यम से होने वाली इस बैठक में आइपीएल के 14वें सीजन के बाकी बचे मैचों के साथ-साथ टी20 वर्ल्ड कप और कई अन्य मुद्दों का हल निकाल सकता है। बीसीसीआइ के लिए एसजीएम में सबसे बड़ा एजेंडा आइपीएल और टी20 वर्ल्ड कप होगा।

बैठक का खास एजेंडा भारत में व्याप्त कोरोना महामारी के मद्देनजर आगामी क्रिकेट सत्र पर चर्चा करना है। एजेंडा के व्यापक दायरे में सदस्यों को आइसीसी टी20 विश्व कप और रद किए गए रणजी ट्रॉफी के पिछले सत्र के लिए घरेलू क्रिकेटरों के लिए विलंबित मुआवजे के पैकेज पर चर्चा करना भी शामिल है। भारतीय बोर्ड टी20 विश्व कप को भारत में ही आयोजित करना चाहता है, जबकि आइपीएल का आयोजन बीसीसीआइ यूएई में करना चाहती है।

29 मई को जहां बीसीसीआइ की बैठक होनी है। वहीं, एक जून को आइसीसी के बोर्ड बैठक भी होगी। ऐसे में बीसीसीआइ खेल के इस वैश्विक निकाय को कोई भी फैसला लेने से पहले भारत में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए इंतजार करने को कहेगा। इस स्थिति में आइसीसी को टी20 विश्व कप पर फैसला लेने से पहले विचार करना होगा। ऐसे में संभव है कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस टी20 विश्व कप का आयोजन भारत में हो।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad