गलती से भी ना लगाएं घर में ऐसी तस्वीरें - Ideal India News

Post Top Ad

गलती से भी ना लगाएं घर में ऐसी तस्वीरें

Share This
#IIN


JAGDISH MISHRA

घर को खूबसूरत बनाने की ख्वाहिश हर किसी की होती है इसलिए छोटी-छोटी चीजों को साज-सज्जा के लिए इस्तेमाल करते हैं. कई लोग इसके लिए तस्वीरों का प्रयोग करते हैं. जिससे घर की दिवारों को सजाया जा सके.

वास्तु शास्त्र के माने तो घर की दिशाओं का बहुत महत्व होता है. हर एक चीज की एक दिशा तय होती है. जो व्यक्ति के जीवन में तरक्की के साथ साथ उसपर नकारात्मक प्रभाव पड़ने से भी बचाती है.

अगर हम वास्तु शास्त्र में दिए गए कुछ उपायों पर ध्यान दें तो हमारी जीवन में खुशियों के साथ साथ सफलता भी हासिल होगी. आज हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो जिन्हें अपनाकर आप हमेशा आगे बढ़ेगे.

अगर पति-पत्नी के बीच किसी भी चीज का तनाव चल रहा है तो इसके लिए आप अपने कमरे में दो हंसों के जोड़े की तस्वीर लगाए.आप चाहें तो मूर्ति भी लगा सकते हैं. कहा जाता है कि दो हंसों के जोड़े को बार-बार देखने से मन में एक-दूसरे के प्रति प्यार और लगाव बढ़ता है. इसी के साथ आपकी आर्थिक स्थिति भी सुधरती है.

अक्सर किसी कारण ही व्यक्ति परेशान रहते हैं. कभी भी उनका आत्मविश्वास और मनोबल डगमगा जाता है और किसी नए काम को करने से रूचि भी धीरे-धीरे कम होती जाती है. इसे कम करने के लिए ऊंचे पहाड़ या किसी उड़ते हुए पक्षी का चित्र लगाएं. जैसे आसमान में पक्षी पूरे जोश के साथ उड़ रहे हों ऐसी तस्वीरें लगानी चाहिए.

साथ ही समुद्र में लहरें उठने वाली तस्वीरें और डूबते जहाज की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए. ऐसी तस्वीरों से मानसिक अशांति बनी रहती है साथ ही आपसी रिश्तों में भी तनाव आता है.

अगर आपको लगता है कि आपके जीवन में आप हर चीज कर रहे हैं लेकिन फिर भी आप एक ही जगह स्थिर हैं तो आप आगे बढ़ने के लिए मॉटिवेशन की जरूरत है.

इसके लिए आप चाहें तो घर में दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीरें लगाएं. इससे आपका आलस्य भी दूर हो जाता है और आपके अंदर एक ऊर्जा भी समागित हो जाती है.लेकिन दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर लगाते हुए ये ध्यान दें कि घोड़ा सामने की तरफ दौड़ रहा हो.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad