बंदी में भी बाजार गुलजार, सड़क पर रही भीड़भाड़ - Ideal India News

Post Top Ad

बंदी में भी बाजार गुलजार, सड़क पर रही भीड़भाड़

Share This
#IIN
दिनेश गुप्ता बदलापुर जौनपुर
बंदी में भी बाजार गुलजार, सड़क पर रही भीड़भाड़

 बेफिक्र लोगों से संक्रमण बढ़ने की आशंका



बदलापुर (जौनपुर) कोरोना संक्रमण का बढ़ता खतरा व सरकार की घरों में रहने की अपील दुकानदारों व खरीदारों पर बेअसर है। पुलिसिया ढील का नतीजा यह रहा कि शुक्रवार  को कस्बे के पूरी दुकानों के आधे शटर खुले रहे और उस पर झुंड में खरीदार सड़क तक मंडराते रहे। बीच सड़क से लेकर गलियां तक ठेलों से गुलजार रहीं। बगैर मास्क व शारीरिक दूरी का अनुपालन करते इन दुकानदारों से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने की आशंका है। अन्य दिनों की अपेक्षा सड़क पर लोगों की आवाजाही भी अधिक रही। बंदी में भी महराजगंज रोड पर जाम की स्थित बनी रही।







इंदिरा चौक से, जौनपुर रोड, सब्जीमंडी, सुभाष नगर गली, महराजगंज रोड, सुल्तानपुर रोड की   सुबह से ही दुकानें खुल जा रही है। दोपहर तक इनके आधे शटर गिर गए और दुकानदार वहीं बैठे रहे। खरीददारों का झुंड हर तरफ उमड़ पड़ा। यही नहीं रेडीमेड, बर्तन, कास्टमेटिक, रिपेयरिंग, टी.बी पंखे की दुकान खुल रही है। जबकि इन दुकानों का न तो कोई रोस्टर जारी किया गया है, और न ही कोई आदेश। पुलिस का हूटर बजते ही दुकानदार ग्राहकों को दुकान के अंदर छिपा लेते है। और मनमानी रेट वसूलते रहते है।  

भारी न पड़ जाए ये लापरवाही 

सड़कों पर जिस कदर लोगों की भीड़ निकल रही है। इसे देखकर सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि यही हाल रहा तो जिले की भी स्थित भयावह हो सकती है। सड़क पर ठेलों की स्थित देखकर नहीं लगा कि सरकार द्वारा बंदी घोषित है। सबसे अधिक समस्या यह है कि ठेला दुकानदार अधिकतर मास्क को गले में ही लटकाए रहते हैं। सड़क पर वाहनों कतार में निकल रहे हैं। आवागमन में भी लोग परवाह नहीं कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad