गांव में समय से दवा न मिलने से परेशान हैं वृद्ध वर्ग कोई नहीं सहारा-आजाद शक्ती अभियान* - Ideal India News

Post Top Ad

गांव में समय से दवा न मिलने से परेशान हैं वृद्ध वर्ग कोई नहीं सहारा-आजाद शक्ती अभियान*

Share This
#IIN
धर्मेन्द्र सेठ जौनपुर
*गांव में समय से दवा न मिलने से परेशान हैं वृद्ध वर्ग कोई नहीं सहारा-आजाद शक्ती अभियान*



आज कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के प्रभाव के कारण गांव व शहर सभी तबके के लोग प्रभावित हो रहे हैं वहीं एक ओर स्थिति में है कि शहर से गांव में आये मजदूर के लिए गांव में कवारानटाइन की कोई व्यवस्था न होने के कारण उन्हें सही समय पर कवारनटाइन नहीं करने से ‌गाव में ‌अनय लोग प्रभावित हो रहे हैं। जहां एक तरफ सामान्य लोग तो कैसे कैसे करके इस बिमारी से बचने ‌के कयी सारे उपाय कर रहे वहीं दुसरी ओर हमारे बुजुर्ग जो पहले से यदि किसी गम्भीर बिमारी से ग्रसित है उनको समय से दवा न मिल पाने के कारण उनको भी विभिन्न कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।
ऐसे ही जौनपुर में जलालपुर ब्लाक में स्थित एक परिवार की कहानी है जहां एक वृद्ध पुरुष का कोई सहारा न होने के कारण कोरोना महामारी के इस संकट के समय पहले तो वो सभी से मांग कर खाने के लिए मजबुर थे फिर कुछ दिनों से उनको खांसी आने के कारण और उनका सही से इलाज व दवा न मिलने के कारण उनका मृत्यु हो गया।
जलालपुर ब्लाक के 11 गांव के लगभग 19 से ज्यादा ऐसे‌ परिवार है जहां माता-पिता का कोई सहारा न होने के कारण वो लोग सुविधाओं से वंचित हैं। वो ऐसे ही खांसी, बुखार से पीड़ित हैं और उनको अस्पताल ले जाने वाला कोई नहीं ऐसे में अगर वो किसी सहारे अस्पताल पहुंच भी जाते तो इलाज व दवा न मिलने से उनको बहुत समस्या हो रही है। ऐसे में सरकार को उन लोगों के लिए कोई विकल्प बनाना चाहिए जो वृद्ध है और उनका कोई सहारा नहीं है।
गांव स्तर पर आशा/आंगनबाड़ी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वो जो इस तरह के लोग हैं उनको चिन्हित कर उनका टेस्ट कराये उनको दवा उपलब्ध कराये।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad