यूपी-बिहार में दिख रहा साइक्लोन यास का असर, इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी - Ideal India News

Post Top Ad

यूपी-बिहार में दिख रहा साइक्लोन यास का असर, इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

Share This
#IIN



नई दिल्ली

 चक्रवाती तूफान यास की वजह से मौसम ने ऐसी करवट ली है कि बंगाल से लेकर बिहार-यूपी तक पानी-पानी हो गया है। बंगाल और ओडिशा में तबाही मचाने के बाद अब बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश में यास अपना भयंकर रूप दिखा रहा है। बिहार, झारखंड से लेकर पश्चिम बंगाल और यूपी तक के ज्यादातर इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। तेज हवाओं के साथ भारी बारिश जन-जीवन भी पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो चुका है।

पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और पूर्वी यूपी के कई जिलों में भी बीते 24 घंटे में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। ओडिशा और बंगाल में तबाही मचाने वाला यास भले ही झारखंड-बिहार में आकर कमजोर पड़ चुका है मगर इसका असर मौसम पर दिख सकता है। बिहार से सटे पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले 48 घंटों तक हल्की से मध्यम बारिश होगी। एक-दो स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

वहीं स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, बिहार और उत्तर पूर्वी उत्तर प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। उत्तर प्रदेश के मध्य भागों में, उत्तर पूर्व भारत, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, तेलंगाना के कुछ हिस्सों और दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ 12 स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है। विदर्भ, मराठवाड़ा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में हल्की बारिश हो सकती है।दक्षिण कोंकण और गोवा, कर्नाटक, रायलसीमा और जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में एक-दो स्थानों पर हल्की से बहुत हल्की बारिश होने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad