मुख्य सचिव को पत्र लिख कर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल बैठक करने की मांग - Ideal India News

Post Top Ad

मुख्य सचिव को पत्र लिख कर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल बैठक करने की मांग

Share This
#IIN
अखिलेश मिश्रा बागी मिर्जापुर



राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष जे. एन. तिवारी ने 11 मई को मुख्य सचिव को पत्र लिख कर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल बैठक करने की मांग करने के साथ कर्मचारियों की मुख्य मांगों पर वार्ता के लिए समय की मांग की ,उन्होंने एक प्रेस विज्ञप्ति में अवगत  कराया है कि 28 अक्टूबर 2020 को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्य सचिव की अध्यक्षता में  हुई वार्ता में कर्मचारियों की 70% से अधिक मांगों पर सार्थक निर्णय हुए थे । वार्ता का कार्य वृत्त   कार्मिक ,स्वास्थ्य, खाद्य रसद, समाज कल्यााण, महिला विकास ,लोक निर्माण, वन,  परिवहन, उच्च शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा ,प्राथमिक शिक्षा जैसे कई महत्वपूर्ण विभागों को कार्यवाही के लिए प्रेषित किया गया था ।लेकिन 7 माह का समय बीत जाने के बाद भी कर्मचारियों की अधिकांश  मांगों पर कार्यवाही  नही हुई है ।
कोरोना की दूसरी लहर के कारण अधिकारियों ने कर्मचारी संगठनों के साथ मिलना जुलना एवं वार्ताओं का सिलसिला भी बंद कर दिया है ।ऐसी स्थिति में कर्मचारियों की समस्याएं निरंतर बढ़ती जा रही है ।
जे.एन. तिवारी ने मुख्य सचिव से अनुरोध किया है कि 28 अक्टूबर 2020 को हुई वार्ता में लिए गए निर्णयों का  अनुश्रवण  करने एवम् संविदा आउटसोर्स कर्मचारियों का विनियमितीकरण किए जाने ,कर्मचारियों की अधिवर्षता आयु 62 वर्ष किए जाने, कर्मचारियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए अलग पोर्टल विकसित करते हुए वर्चुअल बैठक का आयोजन कराए जाने ,भारत सरकार के निर्णय के अनुसार पुरानी पेंशन व्यवस्था में किए गए संशोधन प्रदेश के कर्मचारियों पर भी लागू किए जाने ,चिकित्सालय में रिक्त पैरामेडिकल पदों को भरे जाने ,सभी कार्यालयों में कैंप लगाकर कर्मचारियों का टीकाकरण किए जाने, आदि मांगों पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक करने का समय देने का अनुरोध किया है साथ ही सुझाव दिया कि यदि आमने सामने बैठना कोरोना  संक्रमण के  दृष्टिकोण से सुरक्षित ना हो  तो कर्मचारियों की समस्याओं पर वर्चुअल बैठक के माध्यम से भी वार्ता सुनिश्चित की जा सकती है ।
प्रदेश के कर्मचारियों के साथ संवाद स्थापित करने की प्रक्रिया  मुख्य सचिव जी वर्चुअल बैठक के माध्यम से जरूर शुरू करें, इससे कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान भी निकलेगा तथा उनका मनोबल भी बढ़ेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad