अक्षय तृतीया पर करें ये उपाय - Ideal India News

Post Top Ad

अक्षय तृतीया पर करें ये उपाय

Share This
#IIN


JAGDISH MISHRA
वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया के नाम से जाना जाता है। इस वर्ष अक्षय तृतीया 14 मई दिन शुक्रवार को है। ऐसे में आज हम आपको जागरण अध्यात्म में अक्षय तृतीया से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स बता रहे हैं, जिनका का उपयोग करके आप साल भर आ​र्थिक तरक्की कर सकते हैं। अक्षय तृतीया के दिन विवाह करना, सोना खरीदना, माता लक्ष्मी की पूजा करने का विशेष महत्व होता है।

अक्षय तृतीया के दिन आपके पास धन आता है या आप सोना आदि खरीदते हैं तो उसे घर में उत्तर या पूर्व दिशा में रखें। ऐसा करने से आपकी साल भर आर्थिक तरक्की होगी।

वास्तु के अनुसार, आप जिस भी पेशे से जुड़े हुए हैं या नौकरी में हैं, उससे संंबंधित तस्वीर अपने घर में ​उचित स्थान पर लगाएंं। अपने पेशे या नौकरी से जुड़े सफल लोगों की तस्वीर भी लगा सकते हैं। ऐसा करने से आपके आस पास का माहौल सकारात्मक होता है और आपको बिजनेस या नौकरी में तरक्की मिलती है।

आपके घर में यदि नल से पानी टपकता है तो यह गलत है। अक्षय तृतीया के दिन सबसे पहले सभी नल को ठीक कराएं। यह सुनिश्चित करें कि इनसे पानी न टपके। टपकते नल से आर्थिक हानि होता है।


अक्षय तृतीया के दिन आपको घर की विशेष साफ-सफाई करानी चाहिए। इस बात का ध्यान रखें कि आपके घर में कहीं पर भी मकड़ी के जाले न हों। इनसे घर में नकारात्मकता फैलती है। यह आर्थिक उन्नति में बाधक माने जाते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad