शादी के बाद रातभर दूल्हे का इंतजार करती रही दुल्हन, सुबह आई मनहूस खबर से खलबली - Ideal India News

Post Top Ad

शादी के बाद रातभर दूल्हे का इंतजार करती रही दुल्हन, सुबह आई मनहूस खबर से खलबली

Share This
#IIN

श्रवण सेठी
 मेदिनीनगर (झारखंड) 


शादी के बाद रातभर दूल्हे का इंतजार करती रही दुल्हन, सुबह आई मनहूस खबर से खलबली

झारखंड के पलामू जिले के सतबरवा के रहने वाले एक दूल्हे का शव थाना क्षेत्र के ठेमा स्थित एक महुआ के पेड़ पर लटका पाया गया। गुरुवार सुबह सतबरवा पुलिस ने शव को पेड़ से नीचे उतारा और पंचनामा तैयार कर मेदिनीनगर के एमएमसीएच में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मंगलवार को युवक की शादी हुई थी। बुधवार को घर के सभी लोग एक साथ भोजन करने के बाद सोने चले गए। दुल्हन रातभर दूल्हे का इंतजार करती रही। अगले दिन उसका शव एक किलोमीटर दूर ठेमा में महुआ के पेड़ से फांसी के फंदे पर लटकता मिला तो सनसनी फैल गई। हादसे के बाद से नवविवाहिता बार-बार बेहोश हो जा रही है। 

युवक की मां की तबीयत हमेशा खराब रहती है। जबकि उसके एक भाई और एक बहन की शादी हो चुकी है। पिंटू का शादी मंगलवार को जिला के नावाबाजार थाना क्षेत्र के लालगढ़ बिहार में सादगी के साथ संपन्न हुआ था। पिता सुरेश प्रसाद गुप्ता ने बताया कि दिल्ली में मेरा बेटा पिंटू मामा के साथ रहकर काम करता था।  मेरे बड़े पुत्र अपनी पत्नी और मां के साथ मेरे साथ दिल्ली में रहते हैं। हमलोग दिल्ली में मजदूरी का काम करते हैं। 22 तारीख को पिंटू दिल्ली से पहुंचा था। जबकि पूरे परिवार के साथ हम लोग 20 तारीख को सतबरवा स्थित घर पर पहुंचे थे। पिंटू पूरे परिवार का भरण पोषण करता था। मुझे तो पता ही नहीं चल पा रहा है की उसने फांसी लगाकर क्यों आत्महत्या कर ली। 

घटना के बाद लोग सकते में है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि दूल्हे ने आखिर शादी के अगले दिन फांसी लगाने जैसा कदम क्यों उठाया? क्या वह शादी से नाखुश था? इन मुद्दों पर पुलिसिया तफ्तीश तेज है। मृतक का घर सतबरवा के नयी मस्जिद के सामने है। बताया जाता है कि पिंटू अपने से सब कुछ देखभाल करने के बाद अगले साल शादी की हामी भरी थी। बीते साल लॉकडाउन के चलते शादी का कार्यक्रम संपन्न नहीं हो सका था। 

थाना प्रभारी करमपाल नाग ने बताया कि गुरुवार की अहले सुबह सूचना मिली कि थाना से सटे ठेमा के महुआ बघार में महुआ के पेड़ में शव को लटकते देखा गया। उसके बाद पुलिस ने शव को पेड़ से नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए मेदनीनगर के एमएमसीएच भेज दिया गया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad