प्रयागराज में अचानक खुली शराब की दुकान तो उमड़ी भीड़ - Ideal India News

Post Top Ad

प्रयागराज में अचानक खुली शराब की दुकान तो उमड़ी भीड़

Share This
#IIN


Atpee Mishra

प्रयागराज
 कोरोना कर्फ्यू के बीच सोमवार शाम अचानक शराब दुकानें खुलीं तो खरीदारों की भीड़ में शारीरिक दूरी का नियम तार-तार हो गया। शराब के चक्कर में कुछ जगह शौकीनों के बीच झड़प हो गई। हंगामा मचने पर पहुंची पुलिस ने लाठी पटककर भीड़ को तितर-बितर किया। फिर रात आठ बजते ही दुकानें बंद कराई गईं, तब जाकर लोग दुकानों से हटे। फिलहाल मंगलवार से सुबह 10 से रात आठ बजे तक नियमित रूप से दुकानें खुलेंगी।

प्रयागराज में भी कोरोना का संक्रमण और मरने वालों की संख्या बढऩे के चलते पहले रात्रिकालीन कफ्र्यू लगाया गया और फिर कोरोना कफ्र्यू। ऐसी दशा में पिछले करीब 13 दिन से अंग्रेजी, देसी और बीयर की दुकानें बंद थीं। बताया गया कि सोमवार शाम वाराणसी में शराब दुकान खोलने की अनुमति मिलने के बाद प्रयागराज के आबकारी अधिकारियों ने जिलाधिकारी से वार्ता की। इसके बाद शराब दुकानों को खोलने का मौखिक आदेश हो गया। फिर अनुज्ञापियों को वाट्सएप व दूसरे माध्यम से शाम सात बजे संदेश भेजा गया।

मैसेज मिलने के कुछ देर बाद अल्लापुर, सोहबतियाबाग, अलोपीबाग समेत समेत कई स्थानों पर शराब दुकानें खुल गई। यह बात शौकीनों के बीच जंगल में आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते दुकानों पर सैकड़ों लोग जमा हो गए। एकाएक भीड़ बढऩे से कोविड गाइड लाइन का नियम फेल हो गया। खरीदने वाले बीच सड़क पर पर ही बाइक खड़ी करके भागकर दुकान पहुंचते और भीड़ के बीच सेल्समैन से जल्दी शराब देने की बात कहते। इसी बात को लेकर कुछ लोग झड़प व मारपीट हो गई। सूचना पाते ही पुलिस भी पहुंच गई और लाठी पटककर भीड़ को हटाया। इसके बाद शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए लाइन लगवाई।  

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad