राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (सेवा विभाग)- शाहगंज के द्वारा जारी किया गया कोरोना हेल्प लाइन नंबर* - Ideal India News

Post Top Ad

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (सेवा विभाग)- शाहगंज के द्वारा जारी किया गया कोरोना हेल्प लाइन नंबर*

Share This
#IIN
ओमप्रकाश गुप्ता खेतासराय जौनपुर

*राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (सेवा विभाग)- शाहगंज के द्वारा जारी किया गया कोरोना हेल्प लाइन नंबर* 
 शाहगंजजौनपुर




राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कोविड-19 के इस वैश्विक महामारी में लगातार सेवा कार्य में जुड़ा है। संघ की शाहगंज की इकाई ने तीन हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं जो इस प्रकार हैं 
+919889352637 हनुमान प्रसाद, नगर कार्यवाह
+91 98382 09743 रूपेश जायसवाल, नगर अध्यक्ष सेवा भारती
+91 99847 96850 ईशान राम, नगर शारीरिक शिक्षण प्रमुख।

नगर प्रचारक पवन जी ने कहा कि नर सेवा नारायण सेवा का ध्येय वाक्य को लेकर के संघ का स्वयंसेवक इस वैश्विक महामारी में अपने आप को सुरक्षित रखते हुए सेवा कार्य में लगे हुए हैं, उन्होंने समाज को जागरूक रहने को कहा ,शासन के द्वारा दिए हुए गाइडलाइन को पालन करने के लिए कहा, नकारात्मक संदेश ना फैलाकर के एक सकारात्मक संदेश फैलाकर के समाज को एक दूसरे को मदद करने की जरूरत है। अंत में उन्होंने कहा की उक्त बातों का हम लोग ध्यान रखेंगे तो कोरोना  का प्रकोप खत्म होगा उसके बाद आंशिक कर्फ्यू या लॉकडाउन हटेगा। तभी लोग अपने-अपने कार्य पर पुनः लग जाएंगे जिससे उनका जीवकोपार्जन चलने लगेगा।
जिला बौद्धिक शिक्षण प्रमुख सर्वेश जी ने बताया कि नगर में पुरुष अस्पताल एवं आर के हॉस्पिटल को कोविड-19 का केंद्र बनाया बनाया गया है। दोनों केंद्रों पर संघ की ओर से एक एक  केंद्र प्रमुख बनाया गए है । जिनके द्वारा वहां की समस्याओं को लेकर के हम लोग को जानकारी प्राप्त होती है और उसका निराकरण करने का प्रयास किया जाता है।
सेवा भारती के नगर अध्यक्ष रूपेश जयसवाल जी ने कहा सेवा कार्य के लिए हर परिस्थिति में हर समय संघ के  स्वयंसेवक तत्पर हैं।
नगर कार्यवाह हनुमान प्रसाद जी ने कहा हेल्पलाइन नंबर पर जो भी फोन आते हैं उनकी समस्याओं का निराकरण करने के लिए हर प्रयास किया जाता है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad