गांव-गांव, गली-गली, हर नुक्कड़-चौराहे पर पहुंच रहा है जन सम्पर्क विभाग का प्रचार वाहन, प्रचार वाहन ने किया लोगों को जागरूक। - Ideal India News

Post Top Ad

गांव-गांव, गली-गली, हर नुक्कड़-चौराहे पर पहुंच रहा है जन सम्पर्क विभाग का प्रचार वाहन, प्रचार वाहन ने किया लोगों को जागरूक।

Share This
#IIN

गांव-गांव, गली-गली, हर नुक्कड़-चौराहे पर पहुंच रहा है जन सम्पर्क विभाग का प्रचार वाहन,  प्रचार वाहन ने किया लोगों को जागरूक।


करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)।  कोरोना काल के इस कठिन दौर में जब राज्य सरकार ने 17 मई तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है, ऐसे में जन सम्पर्क विभाग फ्रंट लाईन में आगे आकर कार्य कर रहा है। विभाग द्वारा निरंतर आमजन को कोरोना से बचाव व इसकी रोकथाम के प्रति जागरुक करने का काम किया जा रहा है।
 
विभाग के प्रचार मंडली व प्रचार वाहन द्वारा जिला के प्रत्येक गांव, गली, नुक्कड़, चौराहे, दूर दराज के इलाकों, ईंट-भट्टïों, शहर के वार्डों में जन-जन तक कोाविड-19 की गाईडलाईंस की पालना व कोरोना से बचाव का संदेश पहुंचाया जा रहा है। 

बुधवार को जिले के 21 गांवों व शहर में लोगों का कोविड-19 के बारे में जागरूक किया गया, इनमें सैक्टर 6 करनाल, फूसगढ़, खेड़ा गांव, छपरा, सुभरी, सराफाबाद माजरा, ढाकवाला रोड़ान, डबरकी कलां, डबरकी खुर्द, जम्मूखाला, मुस्ताबाद, ढाकवाला गुजरान, मोहदीनपुर, नगला चौंक, नगला मेघा, अमृतपुर कलां, अमृतपुर खुर्द, पीपलवाली, गंजोगढ़ी व रांवर गांव शामिल है।

 सूचना, जन सम्पर्क व भाषा विभाग के महा-निदेशक अमित अग्रवाल के दिशा-निर्देशानुसार व उपायुक्त निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में विभागीय प्रचार वाहन के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इसके साथ-साथ जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में मंदिरों, मस्जिदों, गुरुद्वारों में मुनियादी के माध्यम से भी लोगों को कोविड-19 की पालना का आह्वïान किया जा रहा है।

 साथ ही आमजन को कोविड हेल्पलाइन नंबर 1950 के बारे में जानकारी जा रही है। प्रचार वाहनों द्वारा प्रचार वाहनों द्वारा जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच कर ऑडियो संदेश व मुनियादी के माध्यम से आमजन को सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी हिदायतों की पालना का संदेश दिया जा रहा है। 

लोगों को संक्रमण से बचने के लिए मास्क, सेनिटाइजर व साबुन से बार-बार हाथ धोने, बाहर जाते समय सामाजिक दूरी के नियमों की पालना करने के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इस प्रचार वाहन द्वारा आमजन व दुकानदारों को लॉकडाउन के नियमों की पालना करने, निर्धारित समय पर ही दुकानों को खोलने, बंद करने की अपील भी की जा रही है। 

आमजन को संदेश दिया जा रहा है कि अगर किसी को भी कोविड के लक्षण नजर आते है या फिर वे किसी कोरोना पाजिटिव मरीज के सम्पर्क में आए है तो कोविड का टेस्ट जरुर करवाएं ताकि स्वयं व अपने परिवार को कोरोना के प्रकोप से बचाया जा सके। वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग और 18 से 44 वर्ष के लोगों को वैक्सीन लगाने का कार्य किया जा रहा है। इसलिए सभी कोविन पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाएं और अपनी बारी आने पर वैक्सीन का टीका भी लगवाएं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad