*जिन गांवों में निकल रहे कोविड पॉजिटिव, वहां हो रही एंटीजन और आरटीपीसीआर जांच* - Ideal India News

Post Top Ad

*जिन गांवों में निकल रहे कोविड पॉजिटिव, वहां हो रही एंटीजन और आरटीपीसीआर जांच*

Share This
#IIN
धर्मेन्द्र सेठ जौनपुर
*जिन गांवों में निकल रहे कोविड पॉजिटिव, वहां हो रही एंटीजन और आरटीपीसीआर जांच*



**लक्षण वालों को बांटी जा रही मेडिकल किट, कैम्प लगाकर  किया जा रहा टीकाकरण*
जौनपुर, 29/05/2021।
जिन गांवों में लोग कोविड पॉजिटिव निकल रहे हैं, वहां पर लोगों की जांच कर पॉजिटिव लोगों की खोज करने तथा हर गांव में लक्षण वाले लोगों को मेडिकल किट बांटने का काम तेज हो गया है।
  महराजगंज ब्लाक के कठार गांव में शनिवार को 24 लोगों की एंटीजन और आरटीपीसीआर जांच हुई जबकि इसके पहले भी दो बार लोगों की जांच हो चुकी हैं। इसमें एक बार 74 और एक बार 46 लोगों की जांच हो चुकी है। साथ ही कोरोना के लक्षणवाले लोगों के लिए 50 मेडिकल किट दी गई। डॉ कृष्ण कांत निगम के साथ आई टीम जिसमें केके बुद्धा, गुलाब सिंह कुशवाहा, अल्ताब आलम ने जांच कराने तथा मेडिकल किट बंटवाने का कार्य कराया। यहां बता दें कि कठार गांव में पांच लोग कोविड पॉजिटिव निकल चुके हैं जिससे स्वास्थ्य विभाग की सक्रियता ज्यादा बढ़ चुकी है और गुरुवार को कैम्प लगाकर कोविड का टीकाकरण भी किया जा चुका है। महराजगंज के ब्लॉक सामुदायिक प्रक्रिया प्रबंधक वीरेंद्र मौर्या ने बताया कि क्षेत्र के सभी गांवों में जिन्हें सर्दी, खांसी, बुखार है या कोमार्विड रोगी हैं उन्हें आशा कार्यकर्ता मेडिकल किट दे रही हैं। अभी तक ब्लाक क्षेत्र में 2000 के करीब लोगों की एंटीजन और आरटीपीसीआर जांच की जा चुकी है। आज कठार, भटौली, कंधी, हिलाली, भवानीगढ़, तुकौली आदि गांवों में एंटीजन और आरटीपीसीआर जांच की जा रही है।
  जिला सर्विलांस अधिकारी (डीएसओ) डॉ आईएन तिवारी ने बताया कि अभी तक जिले में लक्षणवाले 85,640 लोगों को मेडिकल किट बांटी जा चुकी है।
  अपर मुख्य चिकित्साधिकारी (एसीएमओ) डॉ सत्य नारायण हरिश्चचंद्र ने बताया कि अप्रैल से अभी तक 1.92 लाख से ज्यादा एंटीजन और 73 हजार से ज्यादा लोगों की आरटीपीसीआर जांच की जा चुकी है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad