मरीजों को मिलेगी ऑक्सीजन की होम डिलीवरी,प्राप्त करने के लिए इस पोर्टल पर करें रजिस्ट्रेशन। - Ideal India News

Post Top Ad

मरीजों को मिलेगी ऑक्सीजन की होम डिलीवरी,प्राप्त करने के लिए इस पोर्टल पर करें रजिस्ट्रेशन।

Share This
#IIN

मरीजों को मिलेगी ऑक्सीजन की होम डिलीवरी,प्राप्त करने के लिए इस पोर्टल पर करें रजिस्ट्रेशन।

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)



 जिला में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है, ऑक्सीजन अस्पतालों के साथ-साथ घरों में डिलीवरी के लिए पोर्टल पर भी रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। ऑक्सीजन की उपलब्धता होने पर मरीजों को राहत की सांस मिल रही है।

 जिले में शनिवार तक 683 लोगों ने ऑक्सीजन के लिए आवेदन किया था और उनमें से 475 लोगों को ऑक्सीजन दी गई, बाकि को रिजेक्ट कर दिया गया। जब मरीज को ऑक्सीजन मिलती है तो मरीज में आत्मविश्वास बढ़ता है। जिला प्रशासन की इस पारदर्शी प्रणाली से लोग काफी संतुष्ट दिखाई दे रहे हैं।

 जिले के सभी अस्पतालों में जरूरत के अनुसार ऑक्सीजन पहुंच रही है। उपायुक्त निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में गंभीर बीमारियों से ग्रस्त और करोना मरीजों को घर-घर जाकर ऑक्सीजन सिलेंडर देने का कार्य जिला रेडक्रॉस सोसायटी, करनाल द्वारा किया जा रहा है तथा इस कार्य में समाजसेवी संस्थाओं का विशेष सहयोग मिल रहा है । 

अब तक 475 लोगों को जिला रेड क्रॉस सोसाइटी करनाल के स्वयं सेवकों द्वारा घर-घर जाकर ऑक्सीजन सिलेंडर दिए गए हैं। रैडक्रॉस सचिव कुलबीर मलिक ने बताया कि प्रशासन ने ऑक्सीजन के सिलेण्डर की रिफलिंग की दरें भी निर्धारित कर दी है। 

इसके लिए प्रशासन ने सिलेंडर रिफिलिंग की दरें बी टाईप के लिए 110 रुपये, डी टाईप के लिए 250 रुपये और ई टाईप के लिए 350 रुपये प्रति सिलेंडर तय की है।ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने शिकंजा कसा है, कोई भी व्यक्ति ऑक्सीजन की कालाबाजारी करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को यदि ऑक्सीजन की जरूरत है तो वह http://oxygenhry.in पोर्टल पर जाकर आवेदन करे। आवेदन के एक घंटे बाद ऑक्सीजन की डिलीवरी घर पर हो जाएगी, परंतु सभी को यह हिदायत दी गई है कि वह कोविड के प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखें।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad