सांसद संजय भाटिया ने कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज मे पहुंचकर व्यवस्था का लिया जायजा - Ideal India News

Post Top Ad

सांसद संजय भाटिया ने कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज मे पहुंचकर व्यवस्था का लिया जायजा

Share This
#IIN



सांसद संजय भाटिया ने कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज मे पहुंचकर व्यवस्था का लिया जायजा।

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। करनाल के सांसद संजय भाटिया ने कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज मे पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने  मैडिकल कालेज में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा स्थापित इक्मो मशीन के लिए उनका आभार प्रकट करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की दुरगामी सोच का परिणाम है कि कोरोना महामारी के पिक टाईम पर मुख्यमंत्री ने 50 लाख रूपये कि लागत से ईक्मो मशीन स्थापित करवाई। कालेज मे इस मशीन के स्थापित होने पर लोगो को नया जीवन मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि पहले मरीज को इस सुविधा के लिए दिल्ली व गुरूग्राम जाना पडता था। 

 सांसद ने कहा कि कि कोरोना के बढ़ते मामलों पर कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में मरीजों को संभाला, इसके लिए उन्होंने कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज के निदेशक डा० जगदीश दूरेजा व उसकी पूरी टीम का आभार प्रकट किया, जिन्होने 24 घंटे मरीजो की सेवा की। कोरोना के मामले लगातार घट रहे है, आज ऐसा समय है जिसमें आक्सीजन बैड व आईसीयू बैड भी खाली हो रहे है। सांसद ने बताया कि कोरोना काल के बाद ब्लैक फंगस के मामले बढ़ रहे हैं। आज ही कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस के एक मरीज की सफल सर्जरी की है। मरीज की हालत ठीक है। 

आने वाला समय स्वास्थ्य के लिहाज से सभी का ठीक रहेगा,ऐसी आशा की जा सकती है। अब कोरोना के मामले भी घटने लगे हैं। सांसद ने कहा अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जैसे प्रदेश को आक्सीजन मे आत्मनिर्भर बनाया है ऐसे ही कोरोना और बैलक फंगस के ईलाज में प्रयोग होने वाली दवाइयों की कोई कमी नहीं है। लोकल स्तर पर ही दवाइयां मिलनी आरंभ हो जाएंगी, किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कोरोना काल में सामाजिक संगठन प्रशासन के लोग बेहतर कार्य कर रहे हैं और इस महामारी में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता भी रात -दिन लोगों से जुड़ कर, उनके सुख-दुख के लिए अस्पतालों में सेवा दे रहे हैं। 

चाहे किसी भी व्यक्ति को इस कठिन घड़ी में दवाइयों ,खाने की सामग्री की जरूरत हो ,बेड की जरूरत हो या ऑक्सीजन की जरूरत हो, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हर समय प्रयासरत है कि किसी भी कमी के कारण कोई जान न जाए । उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि करनाल जिले में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिले, इसके लिए वह और आगे भी प्रयास करते रहेंगे। उन्हें पहले भी करीब 25 लाख रुपए की अपने सांसद निधि में से स्वास्थ्य सेवाओं के लिए कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज को  30 कंस्ट्रेटर उपलब्ध करवाए है और आगे भी जो जरूरत होगी, वह सेवा के लिए प्रयास करते रहेगे। 

उन्होंने कहा कि जिले में प्रशासन की ओर से तीसरी लहर से बचाव के लिए तैयारी की जा रही है। उन्होंने जिला के लोगो से अपील कि है कि वह सजग रहे और कोविड के प्रोटोकॉल का पालन करे। घर से जब ही निकले जब जरूरत हो मास्क लगाना व दूरी बनाकर रखें, यह सभी के जीवन के लिए बेहतर होगा । निदेशक कल्पना चावला राजकीय कालेज जगदीश दूरेजा ने सांसद को मैडिकल कालेज मे मरीजों को दी जाने वाली सभी सुविधाओं के बारे जानकारी दी और कहा कि कोविड के अतिरिक्त अन्य 130 मरीजो का ईलाज भी कालेज मे चल रहा है।

 इस मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से कपिल अत्रेजा,नवीन बत्तरा, जनक पोपली, शमशेर नैन व डॉक्टर अशोक  सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad