पीएम मोदी बोले, भारत हिम्मत हारने वाला देश नहीं - Ideal India News

Post Top Ad

पीएम मोदी बोले, भारत हिम्मत हारने वाला देश नहीं

Share This
#IIN



नई दिल्ली

 कोरोना वायरस को अदृश्य दुश्मन बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सौ साल बाद इतनी भीषण महामारी दुनिया की परीक्षा ले रही है। इस अदृश्य दुश्मन के कारण अपने करीबियों को हम खो चुके हैं, जिस कष्ट को देश ने सहा है। अनेक लोग जिस दर्द से गुजरे हैं, वह मैं भी महसूस कर रहा हूं। महामारी की दूसरी लहर का मुकाबला युद्धस्तर पर किया जा रहा है।

उन्होंने विश्वास के साथ कहा कि भारत हिम्मत हारने वाला देश नहीं है। हम लड़ेंगे और जीतेंगे। तीनों सेनाएं पूरी शक्ति से काम में जुटी हैं। आक्सीजन रेल ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई को बड़ी ताकत दी है। स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। डाक्टर, नर्सिंग स्टाफ, लैब टेक्नीशियन और सफाई कर्मी सभी मोर्चे पर जमे हुए हैं। फार्मा सेक्टर ने जरूरी दवाओं का उत्पादन बढ़ाया है। जरूरी मेडिकल उपकरणों व अन्य वस्तुओं का आयात भी हो रहा है। 

प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को वर्चुअल माध्यम से देश के 9.5 करोड़ किसानों के लिए 18 हजार करोड़ रुपये की पीएम-किसान योजना की अगली किस्त जारी करने के बाद किसानों व ग्रामीण भारत को संबोधित कर रहे थे। प्रधानमंत्री ने कोरोना से निपटने के लिए तैयारियों का संक्षिप्त ब्योरा देते हुए कहा कि कोरोना की इस दूसरी लहर का मुकाबला करने के लिए संसाधन उपलब्ध कराने के रास्ते के सभी गतिरोध दूर किए जा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad