ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन का रविवार को प्रात: 8 बजे होगा शुभारम्भ - डीसी निशांत कुमार यादव। - Ideal India News

Post Top Ad

ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन का रविवार को प्रात: 8 बजे होगा शुभारम्भ - डीसी निशांत कुमार यादव।

Share This
#IIN

ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन का रविवार को प्रात: 8 बजे होगा शुभारम्भ - डीसी निशांत कुमार यादव। 

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। 



उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि जिला प्रशासन ने वैक्सीनेशन को लेकर एक नई शुरूआत की है, जिसके तहत प्रत्येक सप्ताह के शनिवार व रविवार के दिन प्रात: 8 बजे से 11 बजे तक ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन करवाई जाएगी ताकि लोग भीड़भाड़ से बचे और उन्हें लाईनों में ना लगना पड़े। बलडी बाईपास रोड़ पर स्थापित किए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर रविवार के दिन यानि 30 मई को प्रात: 8 बजे ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन का शुभारम्भ किया जाएगा। 

 उन्होंने बताया कि प्रत्येक वीकेंड के दौरान शनिवार व रविवार को ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन करवाई जाएगी। इन दिनों में 18 से ऊपर आयुवर्ग के व्यक्ति अपनी गाड़ी में परिवार सहित आकर छुट्टी वाले दिन बलडी बाईपास के नजदीक बनाए गए ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर पर टीकाकरण करवा सकते है। इस व्यवस्था के सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैक्सीनेशन सेंटर पर चार कम्प्यूटर ऑपरेटर तैनात किए जाएंगे।

जहां पर ऐसे लोगों का पंजीकरण मौके पर ही किया जाएगा, जिन्होंने वैक्सीनेशन के लिए अब तक पंजीकरण नहीं करवाया है। स्वास्थ्य विभाग की गाईड लाईन के मुताबिक टीकाकरण करवाने के बाद संबंधित व्यक्ति को आधा घंटा तक अपनी गाड़ी में ही बैठना होगा। प्रशासन की ओर से वैक्सीनेशन सेंटर पर पीने के पानी  तथा मोबाईल शौचालय की भी व्यवस्था की गई है ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

 उपायुक्त ने शहर के लोगों से अपील की कि वे रविवार के दिन प्रात: 8 बजे बलडी बाईपास के नजदीक बनाए गए ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर पर अधिक से अधिक परिवार आकर टीकाकरण अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा कि अपने सगे संबंधी व दोस्तों को भी वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करें। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया ने भी लोगों से अपील की है कि जिन लोगों ने अब तक कोरोना से बचाव का टीकाकरण नहीं करवाया है, उनको जिला प्रशासन ने एक सुनहरा अवसर दिया है कि वे ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन के तहत टीका लगवाएं।

 उन्होंने यह भी बताया कि ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए एनडीआरआई गेट साईड रोड़ पर केवल ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन करवाने वाले व्यक्तियों के वाहनों का आवागमन जारी रहेगा तथा दूसरे वाहन एनडीआरआई गेट की दूसरी साईड से बलडी बाईपास तक पहुंच सकेंगे। उन्होंने बताया कि ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर के दोनो साईडो में बैरीकेट लगाए जाएंगे, जहां पर पुलिस बल भी तैनात किया जाएगा। 

 इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ० योगेश शर्मा ने भी लोगों से अपील की कि वे ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन के लिए आगे आकर स्वयं और परिवार का टीकाकरण करवाएं। उन्होंने कहा कि जो परिवार भीड़भाड वाले स्थान पर टीकाकरण करवाने से परहेज करते थे, अब उनके लिए ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन के तहत टीकाकरण करवाना एक अच्छा मौका है। 

ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन कार्यक्रम के शुरू होने से उन लोगों को भी फायदा होगा जो कार्य दिवस के दौरान टीकाकरण करवाने में किसी कारण से वंचित रह जाते थे, लेकिन छुट्टी का दिन होने के कारण अधिकारी व कर्मचारी तथा व्यापारी टीकाकरण करवा सकेंगे। इस मौके पर डिप्टी सिविल सर्जन डॉ नीलम वर्मा, वैक्सीनेशन के नोडल अधिकारी डॉ० अभय अग्रवाल, नगर निगम से महावीर, लोक निर्माण विभाग से हिशम सिंह सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad