स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर की 80 पार्को में ओपन एयर जिम लगाने का कार्य शुरू-डीसी निशांत कुमार यादव। - Ideal India News

Post Top Ad

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर की 80 पार्को में ओपन एयर जिम लगाने का कार्य शुरू-डीसी निशांत कुमार यादव।

Share This
#IIN

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर की 80 पार्को में ओपन एयर जिम लगाने का कार्य शुरू-डीसी निशांत कुमार यादव। 

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। 



स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत आम जनता की सुख-सुविधा के लिए करनाल शहर की 80 पार्को में ओपन एयर जिम स्थापित करने का कार्य शुरू हो चुका है। इनमें से 6 पार्को में ओपन एयर जिम लग चुके है तथा शेष 74 पार्को में जल्द ही ओपन एयर जिम लगाएं जाएंगे।
 इस प्रोजेक्ट पर लगभग 6 करोड़ रूपये की राशि खर्च होगी। 
 
यह जानकारी उपायुक्त एवं स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निशांत कुमार यादव ने शनिवार को एमआईटीसी कालोनी तथा सेक्टर 12 के मुख्य पार्क में लगाए गए ओपन एयर जिम का मौका निरीक्षण करने के उपरांत दी। उन्होंने इस मौके पर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर की पार्को में ओपन एयर जिम के कार्यो को युद्ध स्तर पर शुरू करें ताकि लोगों को जल्द से जल्द जिम की सुविधा उपलब्ध हो सके। 

उन्होंने कहा कि पार्को में ओपन एयर जिम के पास सोलर लाईट तथा लोगों के बैठने के लिए बैंच इत्यादि की भी व्यवस्था अवश्य कराएं। इतना ही नहीं सभी पार्को में ओपन एयर से संबंधी बढिय़ा किस्म की मशीन लगवाएं तथा जिम के पास सूचना बोर्ड भी लगवाए, जिस पर ठेकेदार का नाम व मोबाईल नम्बर भी अंकित होना चाहिए।  

 उपायुक्त ने निरीक्षण के दौरान सेक्टर 12 की पार्क में ओपन एयर जिम के साथ-साथ 3 वालीवॉल व 3 बैड मिंटन कोट तथा बच्चों के खेलने के लिए टोटलोट बनाने के निर्देश दिए ताकि शहर के लोग ओपन एयर जिम के साथ-साथ अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए पार्क में वालीवॉल व बैडमिंटन खेल सके। इस अवसर पर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के जनरल मैनेजर रमेश मढान, कार्यकारी अभियंता सौरभ गोयल, जेई रवि कुमार तथा प्रोजेक्ट के ठेकेदार भी मौके पर उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad