ग्राम प्रधान और पंचायत सदस्यों का शपथ ग्रहण 25 व 26 मई को* - Ideal India News

Post Top Ad

ग्राम प्रधान और पंचायत सदस्यों का शपथ ग्रहण 25 व 26 मई को*

Share This
#IIN
धर्मेन्द्र सेठ जौनपुर
*बड़ी खबर : ग्राम प्रधान और पंचायत सदस्यों का शपथ ग्रहण 25 व 26 मई को*



यूपी पंचायत चुनाव में जीते ग्राम प्रधानों एवं पंचायत सदस्यों के लिए बड़ी खबर सामने आई है, नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों और पंचायत सदस्यों के शपथ ग्रहण की तिथियां घोषित कर दीं गईं हैं। 25 व 26 मई को इन लोगों को वर्चुअल तरीके से शपथ दिलाई जाएगी। कोरोना महामारी के चलते कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए स्वतंत्रत भारत के इतिहास में पहली बार वीडियो कान्फ्रेंसिंग/वर्चुअली तरीके से नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों व पंचायत सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी। 

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने इसके लिए आज सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। बताते चलें कि प्रदेश में संपन्न पंचायत चुनाव की 2 मई को हुई मतगणना के बाद 58,176 ग्राम प्रधान एवं 7,31,813 पंचायत सदस्य चुने गए हैं। प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि ग्राम पंचायत में प्रधान और कम से कम दो तिहाई सदस्यों का निर्वाचित होना अनिवार्य है। ग्राम पंचायतों को संगठित कराने के साथ ही संगठित ग्राम पंचायतों की प्रथम बैठक 27 मई को आयोजित करने को कहा गया है।

प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना संपन्न होने के बाद 5 मई को आदर्श आचार संहिता समाप्त हुई थी। नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य तभी से शपथ व पहली बैठक का इंतजार कर रहे हैं। इसी के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के संबंध में भी जल्द निर्णय की संभावना है। ये चुनाव इस महीने के आखिरी सप्ताह या अगले महीने जून में कराए जाने की उम्मीद है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad