कोरोना से बचाव हेतु 20 करोड़ से अधिक लोगों को लग चुकी है कोविड-19 वैक्सीन- सांसद संजय भाटिया - Ideal India News

Post Top Ad

कोरोना से बचाव हेतु 20 करोड़ से अधिक लोगों को लग चुकी है कोविड-19 वैक्सीन- सांसद संजय भाटिया

Share This
#IIN

कोरोना से बचाव हेतु 20 करोड़ से अधिक लोगों को लग चुकी है कोविड-19 वैक्सीन- सांसद संजय भाटिया।



करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)।

 सांसद संजय भाटिया ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार जहां बीमार वहीं उपचार नीति पर काम कर रही है। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमण से रोकथाम के लिए जहाँ बीमार वहीं उपचार की नीति पर काम करते हुए ऑक्सीजन व जीवन रक्षक दवाइयों की तुरंत आपूर्ति के लिए वायुसेना के हवाई जहाजों का उपयोग करते हुए ऑक्सीजन एक्सप्रैस स्पेशल सेल चलाकर लोगों को तुरंत ऑक्सीजन पंहूचाने का काम किया।

 उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा हरियाणा में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए प्रदेश के लोगों के जीवन की रक्षा के लिए ऑक्सीजन का कोटा 156 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 282 टन किया व इसके साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड अस्पताल बनाकर ऑक्सीजन की उपलब्धता को भी सुनिश्चित किया। करनाल जिले में अब कोरोना महामारी का प्रकोप आए दिन घट रहा है, फिर भी लोगों को सजग रहने की जरूरत है।

सांसद रविवार को केन्द्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के दो वर्ष पूरे होने पर भाजपा द्वारा सेवा ही संगठन के उद्देश्य से चलाए गए अभियान में भाग ले रहे थे। सांसद ने विधायक व कार्यकर्ताओं सहित बड़ा गांव में सैनिटाईजर, मास्क व पम्फलेट वितरित किए। इस मौके पर सांसद संजय भाटिया ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा कोरोना से बचाव हेतु 20 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है जो कि निरंतर जारी है। 

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा की लोगों को इस महामारी से बचने के लिए वैक्सीनेशन के साथ साथ कोविड के नियमों का पालन करना अति आवश्यक है दो गज की दूरी, मास्क, हाथ सैनेटाईजेशन के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को कुछ दिनों के लिए इकठ्ठा बैठकर हुक्का न पीने की अपील भी की गई ताकि कोरोना का संक्रमण अधिक न फैल सके। इस मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा ने कहा कि जिले में केन्द्र सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर पार्टी द्वारा सेवा ही संगठन के उद्देश्य से जिला के 17 मंडलों के 340 गांवों और शहरी क्षेत्र की गरीब बस्तियों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने टोलियां बनाकर कोरोना से बचाव हेतु मास्क व सैनीटाइजर के साथ साथ कोरोना से बचाव के नियमों की जानकारी का पत्रक वितरित किए। 

उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान कार्यकर्ताओं द्वारा करीब 34 हजार मास्क के साथ साथ 34 हजार सैनिटाईजर की बोतलें एवं कोरोना से बचाव की जानकारियों के पत्रक के वितरण का काम किया गया है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि कोरोना काल मे इस संकट की घडी मे हर भाजपा कार्यकर्ता आपकी सेवा के लिए आपके साथ खड़ा है।

इस मौके पर इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप, भाजपा जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, मंडलाध्यक्ष मास्टर राजेन्द्र, सरपंच चरण सिंह,सोहन राणा, प्रमोद भट्ट, धर्मपाल कश्यप, कर्मबीर कल्याण, अनिता जोशी, दल सिंह, नंद लाल पांचाल, डॉ धर्मबीर, बूथ अध्यक्ष भूपेंद्र राणा, किरण पाल राणा, मोहित राणा, महम पाल, बूथ अध्यक्ष राम कुमार सैनी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad