महाराष्ट्र में शिर्डी के साई बाबा और सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन पर लगी रोक, IPL टीम को रात्रि अभ्यास की मिली अनुमति - Ideal India News

Post Top Ad

महाराष्ट्र में शिर्डी के साई बाबा और सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन पर लगी रोक, IPL टीम को रात्रि अभ्यास की मिली अनुमति

Share This
#IIN
संजय चतुर्वेदी, श्रीधर तिवारी मुम्बई
*महाराष्ट्र में शिर्डी के साई बाबा और सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन पर लगी रोक, IPL टीम को रात्रि अभ्यास की मिली अनुमति*


महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने खतरनाक रूप अख्तियार कर लिया है जिसे देखते हुए राज्य में आज से रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है, वीकेंड पर कंपलीट लॉकडाउन रहेगा और वीकेंड पर बाहर निकलने के लिए वीकेंड पास दिखाना होगा. इसके साथ ही आज सिद्धिविनायक मंदिर को भी दर्शन के लिए अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है. हालांकि इस दौरान मंदिर में पूजा और आरती पहले की तरह होती रहेगी लेकिन उसमें सिर्फ मंदिर के ही पुजारी और कर्मचारी शामिल होंगे. बता दें कि मुंबई में पिछले 24 घंटे में 9857 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं जबकि 21 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.

वहीं शिर्डी के साई बाबा मंदिर भी आज देर शाम 8 बजे बंद कर दिया गया. विश्व प्रसिद्ध साई बाबा का मंदिर 30 अप्रैल तक बंद रहेगा. इस दौरान मंदिर में रोजाना 4 बार होने वाली आरती और पूजा पाठ समेत सभी आयोजन मंदिर के साथ संबंद्ध पंडितों के जरिए किए जाएंगे. साई मंदिर के साथ ही यहां का प्रसादालय और भक्त निवास भी बंद करने की बात कही गई है.

शिर्डी साई संस्थान के एग्जिक्यूटिव अधिकारी रविन्द्र ठाकरे ने बताया कि मंदिर बंद रहने के दौरान संस्थान की तरफ से शुरू किया गया कोरोना हास्पिटल और अन्य नॉन कोरोना अस्पताल में रोगियों का इलाज और देखभाल पहले की तरह जारी रहेगा. उद्धव सरकार द्वारा कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन जैसे एहतियाती फैसलों के बाद शिर्डी साई बाबा मंदिर प्रशासन ने ये निर्णय लिया है.

वहीं सरकार ने कोरोना से बुरी तरह प्रभावित मुंबई में इंडियन प्रीमियर लीग मैचों के आयोजन का रास्ता साफ करते हुए महामारी रोकने के लिये लगाये गये रात के कर्फ्यू के दौरान रात 8 बजे के बाद अभ्यास करने और टीमों को होटल तक आने की अनुमति दे दी.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad