केकेआर ने हैदराबाद को दी पटखनी - Ideal India News

Post Top Ad

केकेआर ने हैदराबाद को दी पटखनी

Share This
#IIN



इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन का तीसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में हैदराबाद की टीम के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। कोलकाता की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में नितीश राणा और राहुल त्रिपाठी के अर्धशतकों के दम पर 6 विकेट खोकर 187 रन बनाए।

इस तरह सनराइजर्स हैदराबाद के सामने जीत के लिए 188 रन का लक्ष्य था, लेकिन ये टीम बेयरस्टो व मनीष पांडे की नाबाद अर्धशतकीय पारी के बावजूद 20 ओवर में 5 विकेट पर 177 रन की बना पाई। इस तरह से हैदराबाद को 10 रन से हार मिली तो वहीं केकेआर ने इस सीजन का आगाज जीत के साथ किया। 

टीम के कप्तान डेविड वार्नर सस्ते में आउट हो गए और उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन रन पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवा दिया। साहा को शाकिब अल हसन ने 7 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बेयरस्टो ने अर्धशतक लगाया और उनकी पारी का अंत पैट कमिंस ने 55 रन पर कर दिया। मो. नबी को 14 रन पर प्रसिद्ध कृष्णा ने आउट कर दिया। विजय शंकर 11 रन बनाकर आंद्रे रसेल की गेंद पर आउट हुए। मनीष पांडे ने 61 रन की नाबाद पारी खेली, लेकिन वो टीम को जीत तक नहीं ले जा सके। अब्दुल समद भी 19 रन बनाकर नाबाद रहे। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और नितीश राणा ने पावरप्ले में शानदार बल्लेबाजी की। दोनों ने पहले 6 ओवर में 50 रन जोड़े। टीम को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा जो राशिद खान की गेंद पर 15 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। नितीश राणा ने 37 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से अर्धशतक जड़ा।

नितीश राणा के बाद राहुल त्रिपाठी ने दमदार अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 28 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से अर्धशतक ठोका। हालांकि, वे 53 रन बनाकर टी नटराजन की गेंद पर आउट हो गए। रन गति को बढ़ाने के उद्देश्य से आंद्रे रसेल नंबर चार पर उतरे, लेकिन वे 5 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट हो गए। चौथा झटका केकेआर को नितीश राणा के रूप में लगा जो 80 रन बनाकर आउट हुए।

इयोन मोर्गन के रूप में केकेआर को पांचवां झटका लगा, जो 2 रन बनाकर मोहम्मद नबी का शिकार बने। KKR को छठा झटका पारी की आखिरी गेंद पर लगा जब भुवनेश्वर कुमार ने शाकिब अल हसन को 3 रन के निजी स्कोर पर अब्दुल समद के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, दिनेश कार्तिक 9 गेंदों में 22 रन बनाकर नाबाद लौटे। हैदराबाद की ओर से मोहम्मद नबी और राशिद खान को दो-दो विकेट मिले, जबकि टी नटराजन और भुवनेश्वर को एक-एक विकेट मिला। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad