मध्य प्रदेश के चार जिलों के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन - Ideal India News

Post Top Ad

मध्य प्रदेश के चार जिलों के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन

Share This
#IIN


भोपाल

 मध्य प्रदेश सरकार ने छिंदवाड़ा जिले और रतलाम शहर के शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन लगा रखा है, जबकि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए बैतूल जिले और खरगोन के कुछ हिस्सों में भी शुक्रवार रात से लॉकडाउन लागू हो जाएगा। अधिकारियों के मुताबिक, छिंदवाड़ा के शहरी इलाकों और रतलाम शहर में लॉकडाउन गुरुवार रात 10 बजे से शुरू हुआ था, जो 5 अप्रैल को सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा।

पूरे बैतूल जिले को शुक्रवार रात 10 बजे से और खरगोन जिले के शहरी इलाकों में रात 8 बजे से लॉकडाउन लगा दिया जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि यह लॉकडाउन 5 अप्रैल को सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। इस बीच, यहां पत्रकारों से बात करते हुए, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों की अलग-अलग टीमों को इन चार जिलों में कोरोना वायरस की स्थिति का आकलन करने और महामारी के खिलाफ लड़ाई में स्थानीय प्रशासन को सहायता प्रदान करने के लिए भेजा गया है।

उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र की सीमा से लगे छिंदवाड़ा में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी को देखते हुए और इसे प्रभावी रूप से नियंत्रित करने के लिए, जिले में तीन दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। वहीं, उन्होंने कहा कि रविवार को लॉकडाउन राज्य के कई शहरों में पहले से ही लागू है।

चौहान ने राज्य के लोगों से घर पर ही त्यौहार मनाने की अपील की और कहा कि राज्य में किसी भी प्रकार की रैलियों या पारंपरिक गेर (रंगपंचमी के अवसर पर निकाले जाने वाले) को आयोजित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पात्र व्यक्तियों को स्वयं को COVID-19 के खिलाफ टीकाकरण करवाना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad