जौनपुर, खांसी से सैकड़ों बीमार, एक दर्जन ग्रामीण अस्पताल में भर्ती,* - Ideal India News

Post Top Ad

जौनपुर, खांसी से सैकड़ों बीमार, एक दर्जन ग्रामीण अस्पताल में भर्ती,*

Share This
#IIN


*जौनपुर, खांसी से सैकड़ों बीमार, एक दर्जन ग्रामीण अस्पताल में भर्ती,*
      *प्रेशर मशीन चलाने का खामियाजा,*
रिपोर्टर शशिराज सिन्हा
             जौनपुर। केराकत आजमगढ़ तिराहे से विथार पेट्रेाल पंप तक पांच किलोमीटर तक के आधा दर्जन गांवों में फोर लेन सड़क बनाये जाने के दौरान तीन माह पहले डिवाइडर के खाली स्थान में मिट्टी भर दिया गया था। उस मिट्टी को हटाने के बजाय लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार ने बीती रात 10 बजे केबाद प्रेशर मशीन से उ़ड़ाने का काम करना शुरू दिया, जिसका नतीजा यह हुआ कि रात से सवेरे तक उक्त गांवों में धूल भरी आंधी उड़ने लगी और सैकड़ो लोग दम घुंटने, खांसी, जुखाम, बुखार सहित कई प्रकार के बीमारियों से ग्रसित हो गये। इनमें एक दर्जन गंभीर लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
         इस मनमानी से ग्रामीणों में भीषण आक्रोश है और उनका कहना है कि ग्रामीणों के साथ इस अमानवीय घटना  की जांच कराकर ऐसा कराने वाले जिम्मेेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाय।
       बताते है कि आजमगढ़ केराकत तिराहे के केशवुपर, मुस्काबाद, गोपालपुर, महरूपुर, मुस्काबाद, कमरूद्दीनपुर, विथार आदि गांवों में डिवाइडर केबीच से मिट्टी हटाने के लिए प्रेशर मशीन जब चलायी गयी तो पूरे क्षेत्र में आंधी का तूफान आ गया, चारो तरफ धूल से कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। ग्रामीणों ने समझा आंधी आ गयी है। इससे सभी लोग खांसने लगे और उनका दम घुटने लगा। कई लोग खांसते खांसते गिर गये। लगातार धूल से सवेरे होते होते सैकड़ों लोग बीमार हो गये। 
      प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों ने बताया कि हेलीकाप्टर आने पर अथवा तेज आंधी आने का नजारा था जिससे लोग दहल गये। केशरपुर के मनीष मौर्य, राज पटेल, मोती लाल जायसवाल, सुभाष पाल, मुस्काबाद के चन्द्रपाल, नन्द लाल, शीतला प्रसाद मौर्य, कमरूद्दीनपुर के राम लाल, शिव अजोर, मेवा लाल, पंकज बिन्द, रमेश चन्द आदि दर्जन भी से अधिक लोगों को जिला अस्पताल लाकर इलाज कराया गया। 
      शनिवार को वाहनों जौनपुर आजमगढ़ मार्ग हाई-वे पर वाहनों के आवागमन स पूरे दिन धूल उड़ती रही। इससे  गृहस्थी और खाने पीने का सामान खराब हो गया था।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad