कोरोना का कहर, इन राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद - Ideal India News

Post Top Ad

कोरोना का कहर, इन राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद

Share This
#IIN




नई दिल्ली
 कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। अधिकतर राज्यों में कोविड-19 के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए राज्य सरकारों ने सख्ती अपनानी शुरू कर दी है। कहीं लॉकडाउन तो कहीं नाइट कर्फ्यू का एलान किया गया है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कई राज्य सरकारों ने फिर से स्कूल-कॉलेजों को बंद  करने का फैसला लिया है तो वहीं कई राज्यों ने बोर्ड परीक्षा की तारीखों में भी बदलाव किया है।

उत्तर प्रदेश सरकार में भी योगी आदित्यनाथ सरकार ने 11 अप्रैल तक के लिए 8वीं क्लास तक के स्कूलों को बंद करने की घोषणा कर दी है. पहले यह फैसला 4 अप्रैल तक के लिए ही लागू था, लेकिन बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है।

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं आठ मई से शुरू होंगी। बुधवार को नया संशोधित परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया। हाईस्कूल की परीक्षाएं (UP Board High School Exam 2021)12 कार्य दिवस में संपन्न होकर 25 मई और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं (UP Board Inter Exam 2021) 15 कार्य दिवस में संपन्न होकर 28 मई को खत्म होंगी। परीक्षा दो पालियों में सुबह आठ से 11:15 बजे और दोपहर दो से शाम 5:15 बजे तक होंगी। पहले बोर्ड परीक्षाएं 24 अप्रैल से शुरू होनी थीं, लेकिन पंचायत चुनावों (UP Panchayat Chunav) के कारण इन्हें आगे टालने का निर्णय लिया गया।उपमुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा के निर्देश पर माध्यमिक शिक्षा विभाग ने बुधवार को संशोधित परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया। नकलविहीन परीक्षाएं कराने के लिए सख्त निर्देश जारी किए गए हैं। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी के साथ परीक्षा कक्षों में वायस रिकार्डर भी लगाए गए हैं। लाइव वेब टेलीकास्टिंग के माध्यम से भी परीक्षा केंद्रों की निगरानी की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad