कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए नवरात्रि एवं रमजान घरों में ही मनायेंः उपजिलाधिकारी* - Ideal India News

Post Top Ad

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए नवरात्रि एवं रमजान घरों में ही मनायेंः उपजिलाधिकारी*

Share This
#IIN
नसीम अहमद शोहरत अली मछली शहर जौनपुर
*कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए नवरात्रि एवं रमजान घरों में ही मनायेंः उपजिलाधिकारी*


मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। स्थानीय थाना परिसर में वासंतिक नवरात्रि, रमजान तथा अम्बेडकर जयंती के मद्देनजर शान्ति समिति की बैठक शनिवार को उपजिलाधिकारी मछलीशहर अंजनी कुमार सिंह, की अध्यक्षता एवं क्षेत्राधिकारी अतर सिंह, की उपस्थिति में सम्पन्न हुई। बैठक में वासंतिक नवरात्रि और रमजान के त्योहार को कोरोना के बढ़ते प्रभाव को दृष्टिगत रखते हुए सामान्य तरीके से अपने घरों में ही मनाने की अपील की गई।
उपजिलाधिकारी अंजनी कुमार सिंह, ने कहा कि विगत वर्ष कोरोना वायरस के चलते लगे सम्पूर्ण लॉकडाउन में दोनों त्योहारों को लोगों ने अपने घरों में ही मनाये थे। इस वर्ष कोरोना महामारी और भी घातक रूप में दिखायी दे रही है। ऐसी स्थिति में हम सभी को और अधिक सतर्क तथा सुरक्षित रहने की आवश्यकता है। त्योहार तो हम तभी मना पाएंगे जब हम सुरक्षित रहेंगे। जिस तरीके से महानगरों में कोरोना महामारी तेजी के साथ अपना पांव पसार रहा है उससे यह प्रतीत होता है कि कोई भी लापरवाही हमारे जीवन को भारी पड़ सकती है।
क्षेत्राधिकारी अतर सिंह, ने कहा कि 13 अप्रैल से वासंतिक नवरात्रि एवं 13 अथवा 14 अप्रैल से चाँद दिखने पर मुस्लिम समुदाय का पवित्र रमजान माह भी शुरू हो रहा है। साथ ही 14 अप्रैल को अम्बेडकर जयंती भी मनायी जाएगी। हम सभी को चाहिए कि इन सभी त्योहारों को हम कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सूक्ष्मता के साथ अपने-अपने घरों में ही मनायें। यदि जान है तो सभी त्योहार फिर से मनाने के मौके मिलेंगे। बैठक में उपस्थित मुस्लिम धर्म गुरुओं एवं सम्भ्रान्त नागरिकों ने भी कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए त्योहारों को सांकेतिक रूप से घरों में ही मनाने का सुझाव दिया।प्रभारी निरीक्षक भैया एसपी सिंह, ने कहा कि किसी भी सामूहिक कार्यक्रम मेला, जुलूस, भीड़-भाड़ आदि पर पूर्ण रूप से प्रतिबन्ध लगा है। कोई भी कार्यक्रम करने के लिये उपजिलाधिकारी से अनुमति प्राप्त करना अनिवार्य है। बिना अनुमति के किसी भी प्रकार का कोई कार्यक्रम करने वाले लोगों पर शासन द्वारा जारी कोविड-19 गाइडलाइन के अनुरूप सख्त कार्रवाई की जायेगी।इस अवसर पर निरीक्षक संतोष श्रीवास्तव, वरिष्ठ उपनिरीक्षक अरुण मिश्रा, सभासद आलोक कुमार गुप्ता (पिंटू), अंजुमन सदर हाजी रेयाज अहमद, भाजपा नगर अध्यक्ष संतोष गुप्ता, आजम राईन, रामजश मौर्या, विश्वामित्र गुप्त, रंजीत गुप्ता, अफजाल अहमद, कामता यादव आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad