कोरोना के कारण दिल्ली, यूपी, बिहार में स्कूल फिर बंद - Ideal India News

Post Top Ad

कोरोना के कारण दिल्ली, यूपी, बिहार में स्कूल फिर बंद

Share This
#IIN



नई दिल्ली
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकारें लगातार सख्त कदम उठा रही हैं। ऐसे में दिल्ली, यूपी, बिहार, हरियाणा, उत्तराखंड सहित कई राज्यों में कोरोना के खतरे की वजह से स्कूल-कॉलेज फिर से बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली में जहां अगले आदेश तक सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। वहीं  राजस्थान, पंजाब, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, एमपी सहित अन्य राज्यों की सरकारों ने भी स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया है। 

बिहार सरकार ने शुक्रवार को सभी स्कूल, कालेज व कोचिंग संस्थानों को 18 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला लिया है। पूर्व से तय परीक्षाएं होंगी। सभी तरह के व्यावसायिक प्रतिष्ठान 30 अप्रैल तक शाम सात बजे तक ही खुले रहेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अगर मामले और बढ़े तो नाइट कर्फ्यू के बारे सोचेंगे।

दिल्ली सरकार ने भी अगले आदेश तक राज्य में सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल ने शुक्रवार को ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी दी। सभी छात्रों की कक्षाएं आनलाइन माध्यम से संचालित की जाएंगी।

संक्रमण उत्तराखंड में भी बढ़ने लगा है। ऐसे में उत्तराखंड सरकार ने हल्द्वानी, देहरादून और हरिद्वार में कक्षा 1 से कक्षा 12वीं तक की सभी स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद करने का निर्णय लिया है।

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूलों को 11 अप्रैल 2021 तक बंद रखने का ऐलान किया है। यह डेडलाइन पहले 04 अप्रैल 2021 तक, जिसे बढ़ाया गया है। नए ऑर्डर, राज्य के सरकारी स्कूलों के साथ-साथ प्राइवेट स्कूलों पर भी लागू होगा। यूपी सरकार ने तीसरी बार स्कूल बंद तारीख बढ़ाई है। हालांकि आने वाले दिनों में इसके और आगे बढ़ने की संभावना है। वहीं नोएडा और गाजियाबाद के डीएम ने गुरुवार को नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया। 17 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहने वाला है। इसके साथ ही दोनों जिलों के स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर्स को भी बंद कर दिया गया है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad