पाकिस्‍तान सरकार ने लोगों पर फोड़ा कोरोना के बढ़ते मामलों का ठीकरा - Ideal India News

Post Top Ad

पाकिस्‍तान सरकार ने लोगों पर फोड़ा कोरोना के बढ़ते मामलों का ठीकरा

Share This
#IIN



इस्‍लामाबाद 

 पाकिस्‍तान में लगातार कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। यहां पर अब तक इसके 725602 मामले सामने आ चुके हैं और 634835 मरीज ठीक हुए हैं, जबकि 15501 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। इस वर्ष फरवरी के बाद से ही यहां पर लगातार मामलों में तेजी दर्ज की जा रही है। इसको लेकर जहां सरकार परेशान हैं वहीं लोग लापरवाह हो रहे हैं। ये सच्‍चाई पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के स्‍वास्‍थ्‍य मामलों के विशेष सहायक डॉक्‍टर फैसल सुल्‍तान ने कही है।

उनका कहना है कि देश में केवल पांच फीसद ही ऐसे लोग हैं जो कोरोना के खतरे को देखते हुए घरों से बाहर निकलने पर मास्‍क लगा रहे हैं। इसके अलावा देश में 95 फीसद लोग कोरोना महामारी की रोकथाम को बनाए नियमों को ताक पर रख कर दूसरे लोगों की जिंदगियों से भी खिलवाड़ कर रहे हैं। देश में बढ़ते कोरोना मामलों पर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डॉक्‍टर फैसल ने ये अहम बयान दिया है।

उन्होंने कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए सीधेतौर पर लोगों को जिम्‍मेदार ठहराया है और कहा है कि वो सरकार द्वारा जारी स्‍टेंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर को नहीं मान रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि लोग खुले में बिना मुंह पर मास्‍क लगाए घूम रहे हैं। गाडि़यों में लोग ऐसे ही सफर कर रहे हैं। उन्‍होंने लोगों से अपील की है कि वो सरकार के बनाए नियमों का पालन करें, नहीं तो मुश्किल हो जाएगी। उन्‍होंने रमजान के मौके पर लोगों से अपील की है वो नियमों में रहकर ही इसको पूरा करें। उन्‍होंने 65 वर्ष की अधिक आयु वाले लोगों से कोरोना वैक्‍सीन लेने की भी अपील की है। उनका कहना है कि वैक्‍सीन सौ फीसद इम्‍यूनिटी को तय नहीं करेगी, इसके लिए नियमों को भी मानना होगा। केंद्रीय मंत्री असद उमर ने भी लोगों से नियमों को मानने की अपील की है। इसको लेकर उन्‍होंने एक ट्वीट भी किया है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad