बीएचयू तथा कोविड मरीजों के लिए की गई व्यवस्था का जायजा लिया। - Ideal India News

Post Top Ad

बीएचयू तथा कोविड मरीजों के लिए की गई व्यवस्था का जायजा लिया।

Share This
#IIN
डा यू एस भगत वाराणसी
वाराणसी (सू.वि.) दि : 22-04-2021
बीएचयू तथा कोविड मरीजों के लिए की गई व्यवस्था का जायजा लिया। 





   कोविड मरीजों के लिए जरूरी आक्सीजन, बेड, दवाइयां तथा अन्य चीजों को सुनिश्चित कराने के लिए बीएचयू के सीएमएस व अन्य अधिकारियों के साथ गहन मंत्रणां करते हुए  व्यवस्था को बेहतर से बेहतर बनाने के तरीकों पर बातचीत की।
    जिलाधिकारी ने बताया कि आक्सीजन की कमी को पूरा करना एक सबसे बड़ी चुनौती हमारे सामने आ गयी है क्योंकि  कोरोना के घातक स्वरूप के कारण जो लोग भी इसकी गिरफ्त में आ रहे हैं सभी मरीजों को इस बार आक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही है इसलिए आक्सीजन सुविधा वाले बेड बढ़ाये जा रहे हैं, आज ही इस ट्रामा सेंटर में 30-40 बेड और बढ़ाने के लिए व्यवस्था की जा रही है। आज ही बीएचयू को 15 वेंटिलेटर और दिये जा रहे हैं जिससे सामान्य बेड्स को कोविड पेशेंट्स के लिए तैयार किया जा सके।
    एमएलसी ए.के.शर्मा तथा जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने भ्रमण के दौरान होमी भाभा कैंसर अस्पताल, लहरतारा वाराणसी भी गये और कोविड पेशेंट्स के लिए पर्याप्त संख्या में डाक्टर, स्टाफ, पीपीई किट इत्यादि की व्यवस्था भी की जा रही है। वेंटिलेटर, एचएफएनसी, आईसीयू वाले बेडों की संख्या बढ़ाने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के साथ बैठक कर हर सम्भव प्रयास करने पर विचार किया।
    इस अवसर पर राधा स्वामी सतसंग व्यास पीठ के द्वारा जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित करते हुए कोविड मरीजों के लिए दो वक्त का नि: शुल्क भोजन उपलब्ध कराने पर सराहना करते हुए कहा कि ऐसे वक्त में लोगों  को मिल कर सहयोग करना अति सराहनीय कार्य है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad